logo-image

विराट कोहली की कमाई जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, अक्षय-दीपिका सब रह गए पीछे

ब्रैंड वैल्यू के मामले में सिर्फ अक्षय कुमार ही नहीं बल्कि सलमान खान, शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार भी विराट कोहली से काफी पीछे हैं.

Updated on: 06 Feb 2020, 12:25 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान और मौजूदा दौर के 'रन मशीन' विराट कोहली सिर्फ क्रिकेट के मैदान में ही नहीं बल्कि बिजनेस के मामले में भी लोगों की उम्मीद से काफी आगे निकल चुके हैं. अपनी भरोसेमंद बल्लेबाजी और गजब की कप्तानी के दम पर रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाने वाले किंग कोहली ने कमाई के मामले में देश के सुपरस्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें- मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ खेलने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं: ईस्ट बंगाल

रन मशीन के नाम से दुनियाभर में मशहूर किंग कोहली ने कमाई के मामले में भारत के जाने-माने सेलेब्रिटीज को भी पीछे छोड़ दिया है. जी हां, क्रिकेट के मैदान में रोजाना नए रिकॉर्ड्स बनाने वाले विराट अब कमाई के मामले में भी नए रिकॉर्ड्स बनाने लगे हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कमाई के मामले में देश के बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को काफी पीछे छोड़ दिया है. अमेरिका की ग्लोबल ऐडवाइजरी फर्म डफ ऐंड फेल्प्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि देश के टॉप 20 कमाऊ सेलेब्रिटीज में विराट लगातार तीसरी बार पहले स्थान पर ही बने हुए हैं.

विराट की मौजूदा ब्रैंड वैल्यू 237.5 मिलियन यूएस डॉलर यानि 1691 करोड़ रुपये हो गई है. टॉप 20 की इस लिस्ट में कुल 4 क्रिकेटर हैं. विराट के बाद महेंद्र सिंह धोनी 9वें स्थान पर हैं, उनकी ब्रैंड वैल्यू 294 करोड़ रुपये है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 179 करोड़ रुपये की ब्रैंड वैल्यू के साथ 15वें और 164 करोड़ रुपये की ब्रैंड वैल्यू के साथ हिटमैन रोहित शर्मा 20वें स्थान पर हैं. ब्रैंड वैल्यू के मामले में सिर्फ अक्षय कुमार ही नहीं बल्कि सलमान खान, शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार भी विराट कोहली से काफी पीछे हैं. इस लिस्ट ने एक बात तो तय कर दी है कि भारत में मौजूदा समय में विराट कोहली से बड़ा कोई स्टार नहीं है.

ये भी पढ़ें- ISL 6: जीत की हैट्रिक के साथ एफसी गोवा शीर्ष पर, हैदराबाद एफसी को 4-1 से रौंदा

अमेरिकी ग्लोबल ऐडवाइजरी फर्म डफ ऐंड फेल्प्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर मौजूद अक्षय कुमार, विराट की तुलना में आधे से भी कम हैं. अक्षय की मौजूदा ब्रैंड वैल्यू 745 करोड़ रुपये है. विराट कोहली और अक्षय कुमार के बाद दीपिका पादुकोण और रनवीर सिंह संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. रनवीर और दीपिका की ब्रैंड वैल्यू 666 करोड़ रुपये है. शाहरुख खान 471 करोड़ रुपये की ब्रैंड वैल्यू के साथ 5वें स्थान पर हैं. बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की ब्रैंड वैल्यू 397 करोड़ रुपये है और वे 6ठें स्थान पर हैं.