logo-image

पाकिस्‍तान से आया विराट कोहली को क्रिकेट खेलने का बुलावा, जानें क्‍या है मामला

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तान में खेलने के लिए आमंत्रित किया गया है. कोहली को यह आमंत्रण यहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुए आखिरी T-20 मैच के दौरान मिला.

Updated on: 10 Oct 2019, 03:30 PM

लाहौर:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तान में खेलने के लिए आमंत्रित किया गया है. कोहली को यह आमंत्रण यहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुए आखिरी T-20 मैच के दौरान मिला. राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान ने लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. यह दोनों सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही खेलती हैं. आखिरी बार यह दोनों टीमें इसी साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप में भिड़ी थीं.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA: मयंक ने जड़ा शानदार शतक, अब तक की पूरी डिटेल यहां पढ़ें

विश्व क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाले कोहली अभी तक पाकिस्तान की जमीं पर एक भी मैच नहीं खेले हैं. गद्दाफी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में एक प्रशंसक ने प्लेकार्ड पर लिखा था, "कोहली हम चाहते हैं कि आप पाकिस्तान में आकर खेलें." पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी की मुख्य कड़ी बाबर आजम भी कोहली के बड़े प्रशंसक हैं और कई बार इस बात को वह खुले तौर पर कबूल कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे करेंगे शादी, यह फिल्‍म अभिनेत्री बनेगी उनकी दुल्‍हनिया, जानें कौन है वह

भारत इस समय अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है, जिसका दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (MCA) स्टेडियम में गुरुवार से शुरू हुआ है.