विराट कोहली के उठाया था गंभीर सवाल तो ये मिला जवाब, जानने के लिए पढ़ें

IANS  |   Updated On : January 24, 2020 05:01:30 PM
विराट कोहली के उठाया था गंभीर सवाल तो ये मिला जवाब, जानने के लिए पढ़ें

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit : आईएएनएस )

New Delhi:  

विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड दौर के कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाए थे और आईपीएल (IPL) के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्‍ला (Rajiv Shukla) ने उनका साथ देते हुए प्रशासकों की समिति (COA) के इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था. हालांकि अब भंग हो चुकी समिति के सदस्यों ने इस आलोचना का जवाब दिया है. सीओए से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) के बारे में कप्तान और कोच रवि शास्त्री से बात की गई थी और साथ ही महेंद्र सिंह धोनी से भी इस संबंध में बात की गई थी. यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में हुई थी और अब अचानक से इस बात को उछालने की कोई तुक नहीं है.

यह भी पढ़ें ः IND vs NZ : नया कीर्तिमान, भारत ने सबसे अधिक चार बार किया 200 से अधिक स्कोर को चेज

सूत्र ने कहा, यह हमारे लिए हैरानी वाली बात है क्योंकि एफटीपी को लेकर दिल्ली में विराट कोहली, रवि शास्त्री और महेंद्र सिंह धोनी धोनी से बात हुई थी. सीओए ने एफटीपी तय नहीं किया था. तीनों ने अपनी बात रखी थी और कहा था कि चूंकि 2020 में टी-20 विश्व कप होना है इसलिए ज्यादा ध्यान टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों पर दिया जाए. उस बैठक में न्यूजीलैंड दौरे को लेकर किसी तरह के सवाल खड़े नहीं किए गए थे. उन्होंने कहा, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह इस बात को जानते थे कि उन्हें पहला मैच 24 जनवरी को खेलना है तो इसके लिए उन्हें कुछ दिन पहले पहुंचना होगा. वह इस बात को भी जानते थे कि आस्ट्रेलियाई सीरीज कब खत्म हो रही है. समझ नहीं आ रहा कि अब यह बात कहां से उठ गई. भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है. भारत ने हाल ही में बेंगलुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच खेला था और फिर अगले दिन न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गई थी.

यह भी पढ़ें ः IND vs NZ : भारत की जीत के 5 बड़े कारण, यहां जानिए सबसे पहले

न्यूजीलैंड में संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा कार्यक्रम पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था, सीधे स्टेडियम में जाना बहुत जल्दी-जल्दी हो रहा है. इस तरह ऐसी जगह जाना जो भारतीय समय के अनुसार साढ़े सात घंटे आगे है, इससे सामंजस्य बैठाना मुश्किल हो जाता है. उम्मीद है कि भविष्य में इस पर ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने कहा, लेकिन यह विश्व कप का साल है और हर टी-20 अहम है. इसलिए हम अपना फोकस नहीं खो सकते. वहीं राजील शुक्ला ने ट्वीट कर लिखा था, मैं कोहली की बात से सहमत हूं कि कैलेंडर ज्यादा व्यस्त है. लगातार मैच होने नहीं चाहिए और सीरीज भी. खिलाड़ियों को आराम मिलना चाहिए। सीओए को कार्यक्रम को अंतिम रूप देने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए था.

First Published: Jan 24, 2020 05:01:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो