विराट के लिए अपने दुश्मन नंबर 1 से पार पाना होगा खासा चुनौतीपूर्ण, जानिए कौन है वह

Ravi kumar Chavi  |   Updated On : January 19, 2020 12:49:29 PM
विराट के लिए अपने दुश्मन नंबर 1 से पार पाना होगा खासा चुनौतीपूर्ण, जानिए कौन है वह

विराट की नाक में दम कर रखा है एडम जंपा ने. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  एडम जंपा सीरीज के दोनों मैचों में कप्तान कोहली को शिकार बना चुके हैं.
  •  वनडे क्रिकेट में पांचवा मौका था जब जंपा ने विराट को आउट किया.
  •  जंपा बतौर स्पिनर सर्वाधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में पहले नंबर पर.

नई दिल्ली:  

एक ऐसा गेंदबाज जिसमें शेन वॉर्न जैसी विविधता नहीं है. ऐसा गेंदबाज जिसमें बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने की क्षमता नहीं है, लेकिन उसने मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की नाक में दम किया हुआ है. यहां बात हो रही है ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर गेंदबाज एडम जंपा की जिन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ जारी सीरीज में कप्तान विराट कोहली को खासा परेशान किया हुआ है. एडम जंपा अब तक मौजूदा सीरीज के दोनों मैचों में कप्तान विराट कोहली को अपना शिकार बना चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः IND Vs AUS : रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत घायल, जानें कौन-कौन खेलेगा आज का मैच

विराट की नाक में कर रखा है दम
वनडे क्रिकेट की बात की जाए, तो यह पांचवा मौका था जब जंपा ने विराट कोहली को आउट किया. जंपा से ज्यादा वनडे में विराट कोहली को सबसे ज्यादा परेशान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रवि रामपाल ने किया है. रामपाल ने वनडे में विराट को 6 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया तो वहीं श्रीलंका के थिसारा परेरा और न्यूजीलैंड के टिम साउदी कोहली को 5-5 बार आउट कर चुके हैं. इसके अलावा वेस्टइडीज के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर, श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर सूरज रनदीव, इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर रहे ग्रेम स्वान और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉय रिचर्डसन विराट कोहली को 4-4 बार आउट कर चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः हार्दिक पंड्या की फिटनेस स्थिति स्पष्ट होने के बाद होगा टीम का चयन, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

10 मैचों में 19 विकेट झटके जंपा ने
अगर भारतीय सरजमीं की बात की जाए तो जंपा बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर है. जंपा भारत में खेले गए 10 मैचों में 19 विकेट झटक चुके हैं. इस दौरान जंपा का औसत 30.26 का रहा है. दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर हैं, जिन्होंने 24 मैच में 15 विकेट चटकाए. तीसरे नंबर पर है पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन जिनके नाम पर भारतीय सरज़मी में 14 मैच में सिर्फ 15 विकेट है.

यह भी पढ़ेंः विशेषज्ञों ने KL राहुल को लेकर कह दी ये बड़ी बात, लंबे समय तक नहीं कर पाएंगे ये काम

अरशद खान हैं यूं सबसे आगे
भारत में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर अरशद खान का भी नाम आता है जिन्होंने भारत में खेले 6 मैच में 12 विकेट हासिल किए है. इस लिस्ट में 5वें नंबर पर है पूर्व चाइनामैन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रैड हॉग जिन्होंने 11 मैच में 12 विकेट लिए हैं. उम्मीद है कि बेंगलुरू में आज होने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में विराट कोहली जंपा से अपना बदला ले पाएंगे और सीरीज में टीम इंडिया को जीत दिलाएंगे.

First Published: Jan 19, 2020 12:49:29 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो