logo-image

पीएम मोदी और डोनल्ड ट्रंप से भी बड़े सेलेब्रिटी बने विराट कोहली, इंस्टाग्राम पर हुए 5 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम पर Most Followed सेलेब्रिटीज की बात करें तो इस लिस्ट में पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले स्थान पर हैं.

Updated on: 18 Feb 2020, 03:07 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली केवल क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी नए कीर्तिमान बनाते जा रहे हैं. सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के फॉलोअर्स की संख्या 50 मिलियन यानि 5 करोड़ के पार हो चुकी है. इसी के साथ विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे बड़े भारतीय सेलेब्रिटी भी बन गए हैं. इतना ही नहीं विराट ने इंस्टाग्राम पर बड़े-बड़े दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है. विराट से ठीक पीछे प्रियंका चोपड़ा हैं, जिनके इंस्टा फॉलोअर्स की संख्या 4.9 करोड़ है.

ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली की याद में किया बेहद ही इमोशनल पोस्ट, वायरल हुआ 'दर्द'

इंस्टाग्राम पर प्रियंका को पीछे छोड़ते हुए विराट कोहली अब सबसे लोकप्रिय भारतीय बन चुके हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इंस्टाग्राम पर विराट कोहली सिर्फ प्रियंका चोपड़ा ही नहीं बल्कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से भी बड़े सेलेब्रिटी हैं. इंस्टा पर पीएम मोदी के फैंस की संख्या 3.45 करोड़ है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के कुल फॉलोअर्स की संख्या सिर्फ 1.75 करोड़ है.

ये भी पढ़ें- बैडमिंटन: बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत की नजरें ओलंपिक कोटा पर

विराट कोहली के लिए इंस्टाग्राम पर इतने फॉलोअर्स की संख्या बेशक बहुत ज्यादा हों, लेकिन दुनिया में ऐसे कई सेलेब्रिटीज भी हैं, जिनके लिए 50 करोड़ फॉलोअर्स की संख्या भी कोई मायने नहीं रखती है. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलेब्रिटी हैं. रोनाल्डो के फॉलोअर्स की संख्या 20.4 करोड़ है.

ये भी पढ़ें- भारतीय कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की होगी जांच, खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने जारी किए आदेश

इंस्टाग्राम पर Most Followed सेलेब्रिटीज की बात करें तो इस लिस्ट में पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले स्थान पर हैं. रोनाल्डो के कुल फॉलोअर्स की संख्या 20.4 करोड़ है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अमेरिका की एक्ट्रेस और म्यूजीशियन एरियाना ग्रांडे हैं. इंस्टाग्राम पर एरियाना के 175 मिलियन फॉलोअर्स हैं. लिस्ट में तीसरे स्थान पर मशहूर रेसलर और अभिनेता ड्वेन जॉनसन यानि 'द रॉक' हैं. जॉनसन के 172 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 46वें स्थान पर हैं, जबकि प्रियंका चोपड़ा विराट से ठीक नहीं 47वें नंबर पर हैं.