VIRAL VIDEO : छक्‍का होने के बाद भी सिर के बल गिरकर पकड़ा गया कैच, आप भी देखकर रह जाएंगे हैरान

News State Bureau  |   Updated On : February 25, 2020 08:46:11 AM
VIRAL VIDEO : छक्‍का होने के बाद भी सिर के बल गिरकर पकड़ा गया कैच, आप भी देखकर रह जाएंगे हैरान

श्रीलंकाई खिलाड़ी (Photo Credit : आईसीसी ट्वीटर )

New Delhi:  

इस वक्‍त महिला T20 विश्‍व कप ICC (T20 Women World Cup 2020) खेला जा रहा है. इसमें क्रिकेट खेलने वाले देशों की टीमें हिस्‍सा ले रही हैं. हर टीम विश्‍व कप (Women World Cup) जीतने के लिए जोरआजमाइश कर रही हैं. लेकिन इस दौरान कई अच्‍छे दृश्‍य भी देखने के लिए मिल रहे हैं. राशेल हेन्स के अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC Women T20 World Cup) के ग्रुप ए के रोमांचक मैच में सोमवार को श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया.

यह भी पढ़ें ः इस खिलाड़ी ने ठोक दिया तीसरा दोहरा शतक, टेस्‍ट में टीम जीत की ओर

श्रीलंका के लिए चामरी अटापट्टू (Chamari Attapattu) ने 38 गेंद में 50 रन की पारी खेली. चामरी अटापट्टू ने अपनी इस पारी में कई छक्‍के भी जड़े, लेकिन एक छक्‍का ऐसा रहा, जो पवेलियन तक पहुंच गया और मैच देख रहे एक दर्शक ने उसे पकड़ लिया. लेकिन कैच पकड़ने के दौरान वह सिर के बल गिर गए और उन्‍हें चोट भी लगी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. आईसीसी ने इस अपने ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर किया और लोग इसे खूब देख रहे हैं. श्रीलंका क्रिकेट टीम की कप्तान का यह शॉट बहुत ही शानदार था. सोशल मीडिया पर भी इस कैच की खूब तारीफ हो रही है. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिली बेखौफ होकर खेलने की छूट, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा

बता दें कि निकोला कैरी (18 रन पर दो विकेट) और मोली स्ट्रेनो (23 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम छह विकेट पर 122 रन ही बना सकी. लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया ने चौथे ओवर में 10 रन के स्कोर तक ही एलिसा हीली (00), एशलेग गार्डनर (02) और बेथ मूनी (06) के विकेट गंवा दिए. हेन्स (47 गेंद में 60 रन) और कप्तान मेग लेनिंग (नाबाद 41) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी करके आस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी. आस्ट्रेलिया ने तीन गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 123 रन बनाकर जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें ः T20 World Cup : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत

आपको बता दें कि इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही. टीम ने मेगान शुट की तीसरी गेंद पर ही हासिनी परेरा (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने प्वाइंट पर मूनी को कैच थमाया. पावर प्ले के बाद कैरी ने उमेशा थिमेशिनी को पवेलियन भेजा जिन्होंने 20 रन बनाए. कप्तान चामरी अटापट्टू ने अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद कैरी की गेंद पर विरोधी कप्तान लेनिंग को कैच थमा दिया. अनुष्का संजीवनी ने 25 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. वह स्ट्रेनो की गेंद पर डेलिसा किमिन्सी को कैच देकर पवेलियन लौटी. निलाकशी डिसिल्वा ने 18 गेंद में 18 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 120 रन के पार पहुंचाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही. उदेशिका प्रबोधिनी ने दूसरी गेंद पर ही हीली को बोल्ड कर दिया. प्रबोधिनी ने अपने अगले ओवर में गार्डनर को भी बोल्ड किया. संजवनी ने इसके बाद मूनी को स्टंप करके आस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया. हेन्स और लेनिंग ने हालांकि इसके बाद मोर्चा संभाला और आस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई जिसे अपेन पहले मैच में भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी.

(एजेंसी इनपुट)

First Published: Feb 25, 2020 08:46:11 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो