विक्रम राठौर ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा- शॉट चयन उन्हें खास बनाता है

आईएएनएस  |   Updated On : September 18, 2019 07:50:43 AM
ऋषभ पंत फाइल फोटो

ऋषभ पंत फाइल फोटो (Photo Credit : )

मोहाली :  

भारतीय क्रिकेट टीम के नवनियुक्त बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि वह टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों से मिल चुके हैं. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें बुधवार को यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होने वाले दूसरे T-20 मैच में बढ़त लेने के इरादे से मैदान में उतरेंगी.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के क्रिकेटर अब नहीं खा पाएंगे बिरयानी और मिठाइयां, जानें किसने जारी किया यह फरमान

राठौर ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टीम के साथ बातचीत अच्छी रही है. मैं काफी लंबे समय से इस पेशे में हूं. मैंने टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों के साथ बातचीत की है. कुछ भी मुश्किल नहीं है. मुझे टीम के साथ समायोजित होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं ऐसा कर लूंगा."

यह भी पढ़ें ः कभी देखा है! एक मैच में 29 छक्‍के और 34 चौके, 41 गेंद में शतक पूरा

पिछले कुछ समय से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने बल्लेबाजी शॉट को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं. लेकिन पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने कहा है कि फीयरलेस क्रिकेट और केयरलेस क्रिकेट में काफी अंतर होता है.

यह भी पढ़ें ः OMG : महिला क्रिकेटर को मैच फिक्‍स करने के लिए दिया गया एक लाख रुपये का लालच

उन्होंने कहा कि सभी युवा खिलाड़ियों को इस बात को समझने की जरूरत है कि फीयरलेस क्रिकेट और केयरलेस क्रिकेट में अंतर होता है. टीम चाहती है वे बिना किसी डर के क्रिकेट खेलें. हम चाहते हैं कि पंत उन शॉट्स को खेलें, जो उन्हें खास बनाते हैं. लेकिन हम नहीं चाहते कि कोई बल्लेबाज लापरवाह बने."

यह भी पढ़ें ः IND Vs PAK : मैच ने तोड़ दिए सारे रिकार्ड, 27.30 करोड़ दर्शकों ने टीवी पर देखा मैच

यह पूछे जाने पर कि क्या रोहित शर्मा टेस्ट में ओपनिंग की समस्या का हल कर सकते हैं, बल्लेबाजी कोच ने कहा कि मैं सोचता हूं कि वह किसी भी टीम के लिए बहुत अच्छा खिलाड़ी है. सभी ने इस बात का समर्थन किया है कि रोहित शर्मा को ओपन करना चाहिए."

यह भी पढ़ें ः मनमानी : पाकिस्‍तान क्रिकेट के कोच और चयनकर्ता ने इन खिलाड़ियों को टीम से किया बाहर

उन्होंने कहा कि वह सीमित ओवरों के शानदार सलामी बल्लेबाज हैं, इसलिए ऐसा कुछ नहीं है कि वह टेस्ट में सफल नहीं हो सकते हैं. अगर उन्होंने टीम के गेम प्लान को सही से निभा लिया तो ये टीम के लिए और उनके लिए काफी अच्छा होगा."

First Published: Sep 18, 2019 07:50:22 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो