logo-image

विजय माल्‍या ने कहा, विराट कोहली को आजादी दो, और मच गया गदर

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की तारीखों का ऐलान हो गया है. इस बार आईपीएल का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाएगा. यह मैच पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 16 Feb 2020, 02:13 PM

New Delhi:

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की तारीखों का ऐलान हो गया है. इस बार आईपीएल का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाएगा. यह मैच पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. पिछली बार के फाइनल में भी यही दोनों टीमें आमने सामने थी अब फिर इन्‍हीं टीमों के बीच उद्घाटक मैच खेला जाएगा. यानी पहले ही मैच से आईपीएल का रोमांच सिर चढ़कर बोलेगा. इस बार अभी तक एक भी बार ट्रॉफी न जीतने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अपने लोगों में कुछ बदलाव किया है. लेकिन भारत छोड़कर विदेशों में भागे विजय माल्‍या (Vijay Malaya) ने टीम और भारतीय टीम के कप्‍तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली पर कुछ अजीब ही टिप्‍पणी कर दी है. इसके बाद उनकी बात को सुनना तो दूर लोग कुछ और ही बात लेकर बैठ गए. अपना ट्वीट करने के बाद विजय माल्‍या कुछ ही देर में ट्रोल हो गए. 

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी पांचवीं बार बने पिता, अब पूछा यह सवाल, मिलेगा इनाम

भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज 18 मार्च को कोलकाता में समाप्त होगी, जिससे फ्रेंचाइजी टीमों का यह आईपीएल टूर्नामेंट इसके 11 दिन बाद शुरू होगा. आईपीएल के नाकआउट चरण का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा लेकिन फाइनल 24 मई को खेला जाएगा. लेकिन हम यहां बात कर रहे हैं आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की. जिसने हाल ही में कुछ बदलाव किए हैं. करीब दो दिनों तक अपनी सोशल मीडिया अकाउंट्स से अपनी तस्वीरें हटाने वाली आईपीएल फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने अपना नया लोगो लॉन्च किया है. आरसीबी इस नए दशक की शुरुआत 'नया दशक, नया लोगो' की थीम के साथ करना चाहती है इसलिए अपने लोगो में उसने इस बार यह बदलाव किया है.

यह भी पढ़ें ः अपनी बायोपिक शाबाश मितु पर क्‍या बोलीं मिताली राज, आप भी जानिए

दरअसल आरसीबी ने बुधवार को अचानक अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स से अपनी तस्वीर हटा लिया था, जिसकी जानकारी न तो उसके कप्तान विराट कोहली को थी और न ही किसी खिलाड़ी को. जब कप्तान विराट कोहली, युजवेंद्र चहल और एबी डिविलियर्स ने अपनी फ्रेंचाइजी का बिना तस्वीर वाला अकाउंट देखा तो वे भी हैरान रह गए. पता ही नहीं चला कि यह हो क्‍या गया है. दो दिन तक लोग यही सवाल किए जाते रहे कि आखिर होने क्‍या वाला है. लेकिन जब आरसीबी का नया लोगो लॉन्‍च किया गया तो सभी को पसंद आया. अपने नए लोगो में आरसीबी ने अपने बैकग्राउंड में गहरे लाल रंग को प्रमुखता दी है. इसके अलावा उसने अपनी पहचान पिछले पैरों पर खड़े गोल्डन शेर को नए अंदाज में पेश किया है. सबसे पहले आरसीबी ने 15 सेकंड के एक वीडियो के साथ इस लोगो को लॉन्च किया. इसके कुछ देर बाद उसने टि्वटर पर नए लोगो की तस्वीर भी शेयर की और पहले के मुकाबले इसमें किए गए बदलाव की जानकारी भी दी. आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. आरसीबी के हाथ से तीन बार यह खिताब आते-आते फिसल गया, जब टीम तीनों ही मौकों 2009, 2011 और 2016 में पर फाइनल मुकाबला जीतने से चूक गई. इस बार फ्रैंचाइजी को नए लोगो के साथ अपनी नई किस्मत की भी उम्मीद होगी, ताकि पहली बार वह यह खिताब अपने नाम कर सके.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल ने दिखाया फार्म, जानें क्‍या रहा मैच का परिणाम

टीम के कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी के नए लोगो पर प्रतिक्रिया दी है. विराट ने कहा है कि वह अपनी इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नए लोगो से काफी खुश हैं. कोहली ने ट्वीट किया, LOGO का काम है कहना. आरसीबी का नया लोगो देखकर खुश हूं. यह हमारी बोल्ड छवि और चुनौतीपूर्ण भावना को दर्शाता है. देखना होगा कि क्‍या बोल्‍ड छवि और चुनौतीपूर्ण भावना टीम के मैचों में भी दिखाई देगी या पहले सालों जैसा ही प्रदर्शन इस बार भी जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें ः Dhoni Return : एमएस धोनी की वापसी का ऐलान, इस दिन मैदान में खेलेंगे मैच

लेकिन अब बात विजय माल्‍या की. विजय माल्‍या ने इस नए लोगो पर अपनी बात रखते हुए कहा, विराट कोहली अंडर 19 टीम से सीधे आरसीबी में आए थे. विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया सफलता की सीढ़ियां चढ़ी. उन्होंने खुद से शानदार प्रदर्शन किया. विजय माल्या ने आगे कहा है कि विराट कोहली को आजादी दो. आरसीबी के सभी फैंस आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार कर रहे हैं. इस बात पर तो लोगों का ध्‍यान नहीं गया, लेकिन अपने पैसों को लेकर लोग जरूर अपनी बात रखने लगे. एक ट्वीटर यूजर ने लिखा, सर वो एसबीआई वाले आपकी वजह से मेरा बैलेंस काटे जा रहे हैं. मिनिमम बोले के. तो एक यूजर ने लिखा है, पैसे कब वापस कर रहे हो चाचा. एक यूजर ने लिखा है कि भारत आने का क्‍या प्‍लान है. इसी तरह से लोग लगातार तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. कुछ तो अभद्र भाषा का भी इस्‍तेमाल कर रहे हैं.