logo-image

विजय हजारे ट्रॉफी: गुजरात को 5 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा तमिलनाडु, कर्नाटक से होगी खिताबी जंग

गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया. गुजरात के लिए ध्रुव रावल ने सर्वाधिक 40, अक्षर पटेल ने 37 रन बनाए.

Updated on: 23 Oct 2019, 06:58 PM

बेंगलुरु:

शाहरुख खान (नाबाद 56) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर तमिलनाडु ने बुधवार को यहां जस्ट क्रिकेट अकादमी में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गुजरात को पांच विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया. फाइनल में तमिलनाडु का सामना शुक्रवार को कर्नाटक से होगा. कर्नाटक ने अपने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की.

ये भी पढ़ें- ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने लगाई 12 स्थानों की लंबी छलांग, टॉप 10 में 4 भारतीय बल्लेबाज

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैदान गीला होने के कारण मैच को 40-40 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया. गुजरात के लिए ध्रुव रावल ने सर्वाधिक 40, अक्षर पटेल ने 37, चिंतन राजा ने नाबाद 27 और भार्गव मेराई ने 20 रनों का योगदान दिया. तमिलनाडु के लिए एम. मोहम्मद ने तीन और वाशिंगटन सुंदर, एन नटराजन, रविचंद्रन अश्विन, मुरूगन अश्विन और बाबा अपराजित ने एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें- IPL के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने जमकर की सौरव गांगुली की तारीफ, बोले- क्रिकेट के लिए खुशी का समय

गुजरात से मिले 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु ने 96 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए. इसके बाद शाहरुख ने 46 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाकर छह गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी. शाहरुख के अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 47, अभिनव मुकुंद ने 32 और वाशिंगटन सुंदर ने नाबाद 27 रनों का योगदान दिया. गुजरात की ओर से चिंतन राजा, अक्षर पटेल, कर्ण पटेल, पीयूष चावला और जयवीर परमार ने एक-एक विकेट लिए.