BREAKING NEWS
  • राष्‍ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है महाराष्‍ट्र, पीएम नरेंद्र मोदी ने बुलाई इमरजेंसी कैबिनेट मीटिंग- Read More »

विजय हजारे ट्रॉफी : तमिलनाडु और छत्‍तीसगढ़ की टीमें सेमीफाइनल में, मुंबई और पंजाब बाहर

आईएएनएस  |   Updated On : October 21, 2019 07:11:28 PM
क्रिकेट

क्रिकेट (Photo Credit : आईएएनएस फाइल फोटो )

अलुर (कर्नाटक) :  

तमिलनाडु और छत्‍तीसगढ़ की टीम ने विजय हजारे क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. तमिलनाडु और पंजाब के बीच सोमवार को तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो सका और लीग चरण में ज्यादा मैच जीतने के आधार पर तमिलनाडु सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही. सेमीफाइनल में तमिलनाडु का सामना बुधवार को गुजरात के साथ होगा. वहीं दूसरे मैच छत्तीसगढ़ और मुंबई के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका और मैच का कोई परिणाम नहीं आया. छत्तीसगढ़ की टीम ने लीग चरण में मुंबई से ज्यादा मैच जीते थे और इसी के आधार पर उसे सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया. छत्तीसगढ़ की टीम ने लीग चरण में पांच मैच जीते थे जबकि मुंबई ने चार ही मैच जीते थे.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA Final Report : भारत जीत से दो विकेट दूर, जानें अब तक के मैच का पूरा हाल

विजय हजारे ट्रॉफी के लीग चरण में तमिलनाडु ने नौ मैच जीते थे, जबकि पंजाब को पांच मैचों में जीत मिली थी. पंजाब ने सोमवार को तीसरे क्वार्टर फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही और मुरली विजय के साथ ही अभिनव मुकुंद भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद बाबा अपराजित ने 56 और वाशिंगटन सुंदर ने 35 रनों का योगदान दिया. बारिश की वजह से मैच को 39 ओवरों का कर दिया गया और तमिलनाडु ने छह विकेट पर 174 रन का स्कोर बनाया. पंजाब के लिए मयंक मारकंडे ने दो विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें ः OMG : भारत से मुकाबला कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के 12 खिलाड़ी, फिर भी जीत से दूर, देखें यह वीडियो

पंजाब को वीजेडी नियम के तहत 39 ओवरों में जीत के लिए 195 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. पंजाब की शुरुआत खराब रही और टीम ने जल्द ही अभिषेक शर्मा (6) और अनमोलप्रीत सिंह (9) का विकेट गंवा दिया. पंजाब ने इसके बाद 12.2 ओवर में दो विकेट पर 52 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई और मैच को रद्द करना पड़ा.
छत्‍तीसगढ़ और मुंबई के बीच हुए मैच में बारिश के कारण क्वार्टर फाइनल मैच में ओवरों की संख्या में कटौती की गई. छत्तीसगढ़ ने 45.4 ओवर में छह विकेट पर 190 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में मुंबई ने बिना किसी नुकसान के 11.3 ओवरों में 95 रन बना लिए थे कि तभी बारिश शुरू हो गई. बारिश खत्म होने के बाद मुंबई को 40 ओवर में 192 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया. इसके जवाब में मुंबई ने 10 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 79 रन बना लिए थे और उसे अभी मैच जीतने के लिए 113 रन और बनाने थे कि तभी फिर बारिश शुरू हो गई और आगे का खेल संभव नहीं हो पाया.

First Published: Oct 21, 2019 07:11:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो