BREAKING NEWS
  • Horoscope, 20 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 20 नवंबर का राशिफल- Read More »

VIDEO : विराट कोहली का बड़ा खुलासा, यह बल्‍लेबाज है उनका favourite cricketer

News State Bureau  |   Updated On : September 21, 2019 01:35:45 PM
विराट कोहली फाइल फोटो

विराट कोहली फाइल फोटो (Photo Credit : )

New Delhi:  

भारतीय क्रिकेट टीम Indian Cricket Team के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)कई खिलाड़ियों के फेवरेट हो सकते हैं. इस खेल में आने वाली न जानें कितनी पीढ़ियां इसी खिलाड़ी को अपना फेवरेट मानती रहेंगी. लेकिन हर फेवरेट का भी कोई फेवरेट होता है. जो फेवरेट का फेवरेट होता है, वह जरूर अन्‍य से अलहदा होता है. हम बात कर रहे हैं, विराट कोहली (Virat Kohli's favourite cricketer) के फेवरेट बल्‍लेबाज की.

यह भी पढ़ें ः जब नीली जर्सी में Team India से मिलने पहुंचे राहुल द्रविड़, क्‍या ऋषभ पंत सुधरेंगे!

क्‍या आप जानते हैं कि विराट कोहली का फेवरेट बल्‍लेबाज आखिर है कौन. हो सकता है कई लोग यह मानते हों कि विराट कोहली का फेवरेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (sachin Tendulkar)होंगे. कई सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar)को भी उनका फेवरेट मानते होंगे. अगर ऐसा है तो आप पूरी तरह से गलत हैं. दरअसल विराट कोहली का फेवरेट खिलाड़ी इनमें से कोई नहीं है.

यह भी पढ़ें ः भारत आ रहे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्लेसी के साथ हुआ कुछ ऐसा कि सब कुछ गलत हो गया

कप्‍तान विराट कोहली का फेवरेट खिलाड़ी कौन है इसका खुलासा अब हो गया है. हालांकि विराट कोहली ने तो यह बात अब से करीब 11 साल पहले ही बता दी थी, लेकिन वह वीडियो अब सामने आया है, जिसमें विराट अपने फेवरेट बैट्समैन के बारे में बता रहे हैं. विराट कोहली का फवरेट बैट्समैन कोई और नहीं बल्‍कि, दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्‍लेबाज हर्शेल गिब्‍स हैं. यह बात उन्‍होंने करीब 11 साल पहले जारी एक वीडियो में कही थी.

यह भी पढ़ें ः ट्रक से लोकल मैच खेलने जाता था यह क्रिकेट खिलाड़ी, आज है टीम इंडिया का स्‍टार, क्‍या आप जानते हैं नाम

दरअसल हर्शेल गिब्‍स (Herschelle Gibbs) ने एक पुराना वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है. यह उस वक्‍त का वीडियो है, जब साल 2008 में अंडर 19 टीम के कप्‍तान हुआ करते थे. उस समय मैच से पहले हर खिलाड़ी को अपना परिचय रिकार्ड कराना होता था और यह भी बताना होता था कि उनका फेवरेट खिलाड़ी कौन है. वैसे तो यह वीडियो एक क्रिकेट फैन ने ट्वीट किया था, लेकिन इसे हर्शेल गिब्‍स ने दोबारा शेयर कर दिया है. तब से यह वायरल हो गया है.

यह भी पढ़ें ः वाह कपिल वाह! 100 गोल्‍फरों को पीछे छोड़कर जीता बड़ा खिताब

इस वीडियो में कप्‍तान विराट कोहली कहते हैं कि My name is Virat Kohli & my favourite cricketer is Herschelle Gibbs यानी मेरा नाम विराट कोहली है और मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हर्शेल गिब्‍स हैं. इस वीडियो को जब रिकार्ड किया गया था तब विराट एक टूर्नामेंट खेल रहे थे, इसमें शानदार प्रदर्शन के चलते उन्‍हें भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2008 में ही शामिल कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें ः जोफ्रा आर्चर को मिला अच्‍छे प्रदर्शन का इनाम, ECB ने दिया केंद्रीय अनुबंध

18 अगस्‍त साल 2008 में ही श्रीलंका के दुबुला में विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच खेला था. तब विराट कोहली गौतम गंभीर के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे थे और 22 गेंद पर 12 की की पारी खेली थी. हालांकि भारत का प्रदर्शन उस मैच में कुछ खास नहीं रहा और श्रीलंका ने यह मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया था.

First Published: Sep 21, 2019 01:35:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो