logo-image

VIDEO : कुछ लोग पूरी जिंदगी बड़े नहीं होते, गौतम गंभीर का शाहिद अफरीदी को करारा जवाब

गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को करारा जवाब देते हुए कहा कि कुछ लोग कभी बड़े नहीं होते, वे जब क्रिकेट खेलना बंद करते हैं, तब भी उतने ही बड़े रहते हैं, जितने क्रिकेट खेलना शुरू करते वक्‍त थे.

Updated on: 29 Aug 2019, 02:34 PM

नई दिल्‍ली:

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नियंत्रण रेखा (LOC) का दौरा करने की बात कहने पर उन्हें फटकार लगाई है. भारतीय सरकार ने हाल ही में जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया है, जिसके बाद अफरीदी ने कहा था कि वह कश्मीर के लोगों के साथ खड़े हैं और इस बात को जाहिर करने के लिए वह नियंत्रण रेखा का दौरा करेंगे. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: कपिल देव का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं इशांत शर्मा, जमैका में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच

गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को करारा जवाब देते हुए कहा कि कुछ लोग कभी बड़े नहीं होते, वे जब क्रिकेट खेलना बंद करते हैं, तब भी उतने ही बड़े रहते हैं, जितने क्रिकेट खेलना शुरू करते वक्‍त थे. गौतम गंभीर ने कहा कि अगर उन्‍हें राजनीति करने का इतना ही शौक है तो सीधे राजनीति करें आकर. इससे पहले पहले गंभीर ने इसी संबंध में एक ट्वीट भी किया था. इसमें उन्‍होंने लिखा था कि
साथियों, इस फोटो में शाहिद अफरीदी, शाहिद अफरीदी से पूछ रहे हैं कि शाहिद अफरीदी को, शाहिद अफरीदी को शर्मिदा करने के लिए क्या करना चाहिए, ताकि इसमें कोई शक न रह जाए कि शाहिद अफरीदी ने बड़ा होने से इनकार कर दिया है. मैं उनकी मदद के लिए ऑनलाइन किंडरगार्डन ऑर्डर कर रहा हूं."

यह भी पढ़ें ः VIDEO : PM Modi के Fit India Campaign से जुड़े मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि कश्मीरी लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए उनके देश में हर सप्ताह 30 मिनट का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. अफरीदी ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा था कि प्रधानमंत्री द्वारा कश्मीरियों के समर्थन के लिए शुरू किए गए कश्मीर आवर कार्यक्रम को अपना समर्थन दें. वह शुक्रवार दोपहर 12 बजे इसके लिए मजार-ए-काएद (मुहम्मद अली जिन्ना की मजार) पर उपस्थित रहेंगे." उन्होंने कहा कि कश्मीरी भाइयों के समर्थन के लिए मेरे साथ जुड़ें. छह सितंबर को मैं शहीदों के घर का दौरा करूंगा और जल्द ही मैं एलओसी भी जाऊंगा."

यह भी पढ़ें ः इस महिला खिलाड़ी ने महज 17 गेंदों में जड़ दिया अर्द्धशतक, 28 गेंदों में बनाए 75 रन, जानें कौन हैं वे

अफरीदी ने इससे पहले भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप की मांग की थी. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद भी पहले ही यह चुके हैं कि वह भी एलओसी का दौरा करेंगे. अफरीदी से पहले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने मंगलवार को एलओसी के पास के इलाके का दौरा किया था. नियंत्रण रेखा से तीन किलोमीटर पहले चखोटी नाम की जगह तक उनकी इस यात्रा का प्रबंध पाकिस्तानी सेना ने किया था और इसके लिए आमिर ने पाकिस्तानी सेना का आभार भी जताया था.

यह भी  पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी का खुला राज, आप भी जानें

खास बात यह भी है कि गंभीर ने बातों की बातों में अफरीदी की उस नब्‍ज को भी दबा दिया, जिसे लेकर अफरीदी अक्‍सर चर्चा में रहते हैं, वह है उनकी उम्र. अफरीदी की उम्र को लेकर अभी तक स्‍पष्‍टता नहीं है. अफरीदी की उम्र को लेकर उनके फैंस के बीच में भी काफी मतभेद रहे हैं. पिछले दिनों शाहिद अफरीदी ने अपनी उम्र का खुलासा किया था. जो उम्र शाहिद अफरीदी ने खुद बताई है, उसके मुताबिक वे उतने युवा नहीं हैं जितना की आधिकारिक तौर पर उन्हें बताया जाता है.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : कप्‍तान विराट कोहली के निशाने पर महेंद्र सिंह धोनी, रिकी पोंटिंग और स्‍टीव स्‍मिथ के रिकार्ड
अफरीदी ने खुद अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में इस बड़े रहस्य से पर्दा हटाया था. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक एक चैप्टर में उन्होंने अक्टूबर 1996 में पाकिस्तान की सीनियर टीम चुने जाने को लेकर लिखा है. अफरीदी लिखते हैं कि उनका जन्म 1975 में हुआ था. हालांकि इसमें उन्होंने दिन और महीने का जिक्र नहीं किया है. अफरीदी द्वारा बताई गई उम्र के मुताबिक वह संभावित रूप से पांच साल बड़े हैं' क्योंकि ईएसपीएनक्रिकइंफो के प्लेयर प्रोफाइल पेज सहित उनके आधिकारिक रिकॉर्ड में उनकी जन्म तिथि एक मार्च, 1980 लिखी जाती है. गौतम गंभीर ने यही सवाल उठाया. उन्‍होंने साफ तौर पर कह दिया कि कुछ लोग जब क्रिकेट खेलना खत्‍म करते हैं, तब भी उतने ही बड़े रहते हैं, जितने बड़े क्रिकेट खेलना शुरू करने के वक्‍त होते हैं. उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों का दिमाग कभी विकसित नहीं हो पाता.

इनपुट : आईएएनएस