VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर

Pankaj Mishra  |   Updated On : September 18, 2019 10:19:55 AM
लेटकर शॉट खेलते स्‍टीव स्‍मिथ, फाइल फोटो

लेटकर शॉट खेलते स्‍टीव स्‍मिथ, फाइल फोटो (Photo Credit : )

New Delhi:  

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच हाल में खत्‍म हुई एशेज सीरीज का एक वीडियो अब सामने आया है. यह अब तक की एशेज सीरीज का शानदार शॉट कहा जा रहा है. इस वीडियो में देखने को मिल रहा है कि इस तरह से स्‍टीव स्‍मिथ का यह शॉट के बाद बॉल सीमा रेखा के बाहर चला गया और फील्‍डर अपनी जगह से हिल भी नहीं सका. इस शॉट को SHOT OF THE SERIES! तक कहा जा रहा है. जब से यह शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, तब से लोग इसे देखते नहीं थे रहे हैं और बार बार इसे देखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय Opner रोहित शर्मा के लिए Good News, टेस्‍ट में भी मिलेगा मौका

बैन से वापसी करने के बाद स्‍टीव स्‍मिथ ने ऐसी बल्‍लेबाजी का मुजायरा किया कि विरोधी टीम ही नहीं, पूरी दुनिया के दिग्‍गज तक उनके मुरीद हो गए. यह बात और है कि पांचवे और आखिरी टेस्‍ट की दूसरी पारी में वह सिर्फ 23 रन ही बना सके. इसके बाद भी स्‍मिथ इस सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. उन्‍होंने सीरीज की सात पारियों में 774 रन बनाए. उनका औसत 110 रन से भी ज्‍यादा का रहा.

यह भी पढ़ें ः विक्रम राठौर ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा- शॉट चयन उन्हें खास बनाता है

इससे पहले स्‍मिथ ने 2015 में भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में 769 रन बनाए थे, जो आज से पहले उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था. लेकिन इस सीरीज में स्‍मिथ ने अपना ही रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर दिया.

यह भी पढ़ें ः OMG : इंग्‍लैंड के स्‍टार क्रिकेटर बेन स्‍टोक्‍स के जन्‍म से पहले पिता ने कर दी थी भाई बहन की हत्‍या!

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट में वे इंग्‍लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर घायल हो गए थे, इसके बाद तीसरा टेस्‍ट नहीं खेल पाए थे. इसके बाद भी उन्‍होंने चौथे और पांचवे टेस्‍ट में कमाल का प्रदर्शन जारी रखा. अगर स्‍मिथ एक टेस्‍ट और खेल लेते तो रनों का और भी अंबार लगा दिया होता.

यह भी पढ़ें ः विक्रम राठौर ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा- शॉट चयन उन्हें खास बनाता है

हाल ही में स्‍टीव स्‍मिथ का फोटो वायरल हुआ था, जिसमें स्‍टीव लेट कर शॉट खेल रहे हैं, इसे अद्भुत शॉट करार दिया गया था. लोग यह नहीं समझ पा रहे थे कि यह शॉट आखिर खेला कैसे गया. इसे स्‍लीप शॉट से लेकर लेटकर कट तक करार दिया गया. अब स्‍टीव स्‍मिथ एक और वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें स्‍टीव स्‍मिथ ने ऐसा शॉट खेला कि फील्‍डर को हिलने तक का मौका नहीं मिला और बॉल सीमा रेखा के बाहर चली गई.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के क्रिकेटर अब नहीं खा पाएंगे बिरयानी और मिठाइयां, जानें किसने जारी किया यह फरमान

दरअसल हुआ यह कि मैच के दौरान ही एक फुटबॉल मैदान में आ गई. इस दौरान स्‍टीव स्‍मिथ बल्‍लेबाजी कर रहे थे. फुटबॉल क्रीज पर खड़े स्‍टीव स्‍मिथ के पास तक पहुंच गई. इस दौरान व्‍यवधान होने पर खेल रुक गया. फुटबॉल जल्‍दी बाहर चली जाए, इसलिए स्‍मिथ ने इसमें बल्‍ला लगा दिया, इससे फुटबॉल और तेज हो गई और वह मैदान से बाहर चली गई. मैच जल्‍दी शुरू हो इसलिए किसी फील्‍डर ने इसे रोका भी नहीं. यह शॉट फेसबुक पर डाला गया है और इसे देखकर सब लोग मजे ले रहे हैं. आप भी इस शॉट को कई बार देखे बिना नहीं रह पाएंगे.

First Published: Sep 18, 2019 10:19:55 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो