logo-image

VIDEO : रोहित शर्मा को शोएब अख्‍तर ने दिया नया नाम GRS, जानें क्‍या है इसका पूरा मतलब

भारत के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्‍ट में बतौर सलामी बल्‍लेबाज अपनी पहली ही पारी में शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया. इस मैच में रोहित ने 176 रन की पारी खेली.

Updated on: 04 Oct 2019, 10:19 AM

नई दिल्‍ली:

भारत के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्‍ट में बतौर सलामी बल्‍लेबाज अपनी पहली ही पारी में शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया. इस मैच में रोहित ने 176 रन की पारी खेली. इसके लिए रोहित शर्मा ने 244 गेंदों का सामना किया. रोहित ने अपनी पारी में 23 चौके और छह छक्‍के जड़े. टेस्‍ट में बतौर सलामी बल्‍लेबाज यह पहली पारी थी. इस पारी में रोहित ने ऐसी बल्‍लेबाजी की कि बड़े बड़े दिग्‍गज उनके मुरीद हो गए. रोहित शर्मा और उनके दूसरे जोड़ीदार सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 317 रन जोड़ दिए. इसी स्‍कोर की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने बड़ा स्‍कोर खड़ा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें ः IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 3: द. अफ्रीका को लगा चौथा झटका, स्‍कोर 63/4

अब पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज और एक वक्‍त में रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर रहे शोएब अख्‍तर ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए रोहित शर्मा की तारीफ की है. अख्‍तर ने यहां तक कहा कि रोहित आने वाले दिनों में बहुत बड़े क्रिकेटर बनने वाले हैं. साथ ही उन्‍होंने रोहित शर्मा को नया नाम भी दे दिया.

यह भी पढ़ें ः ICC ODI Rankings: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने किया टॉप, जानें कौन किस नंबर पर

शोएब अख्‍तर अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं, इस चैनल पर अक्‍सर शोएब अपनी बातें रखते रहते हैं. शोएब ने अपने चैनल पर बात करते हुए बताया कि लोग आज रोहित शर्मा की बात कर रहे हैं, लेकिन उन्‍होंने तो साल 2013 में ही जान लिया था कि रोहित बड़े खिलाड़ी हैं. शोएब ने कहा कि एक बार वे रोहित से मिले थे, तब उन्‍होंने रोहित से पूछा था कि आपका नाम क्‍या है. इस पर रोहित ने शोएब को जवाब दिया कि भाई आप जानते हैं कि मेरा नाम रोहित शर्मा है. इस पर शोएब ने कहा था कि आप अपने नाम के आगे 'G' जी लगाना शुरू कर दें. शोएब ने इस 'जी' का मतलब भी बताया, उन्‍होंने कहा कि इसका मतलब हुआ ग्रेट रोहित शर्मा (great rohit sharma). शोएब ने कहा कि रोहित शर्मा एक ग्रेट प्‍लेयर हैं और उन्‍हें इसी माइंडसेट के साथ खेलना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः टीम से बाहर होकर अब यह कर रहे हैं ऋषभ पंत, जानिए किनकी शरण में गए

शोएब ने कहा कि जब वे इससे पहले टेस्‍ट क्रिकेट में नीचे के क्रम में उतरते थे तो टेस्‍ट मैच की तरह धीरे धीरे बल्‍लेबाजी करते थे, लेकिन उन्‍हें अपने अंदाज में बल्‍लेबाजी करनी चाहिए. बोले कि रोहित एक दिवसीय मैचों और T-20 में अपने अंदाज में फेंटा लगाते हैं, इसी तरह से टेस्‍ट में भी लगा रहे हैं तो सफल हैं. उन्‍होंने वीरेंद्र सहवाग का उदाहरण देते हुए कहा कि वीरेंद्र सहवाग दिमाग से खेलने वाले खिलाड़ी रहे हैं. सहवाग को कोई मतलब नहीं कि यह टेस्‍ट है या वन डे, उन्‍हें बल्‍ला चलाना है तो चलाना है बस.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली और रोहित शर्मा में विवाद को हवा देने वालों को करारा जवाब, भरोसा न हो तो इसे देखें

उन्‍होंने कहा कि रोहित शर्मा जिस तरह से एक दिवसीय और T-20 में खेलते हैं, उसी तरह से टेस्‍ट खेलना शुरू किया तो देखिए उन्‍होंने कितनी शानदार बल्‍लेबाजी की. शोएब ने आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि स्‍टीव को अपनी प्रतिभा और काबिलियत पर भरोसा है. ऐसा ही रोहित को करना चाहिए. शोएब बोले कि अगर रोहित को कोई चार पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज मिल गई तो वे 1000 रन भी बना दें तो कोई बड़ी बात नहीं होगी.