logo-image

VIDEO : सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया बड़ा ही मार्मिक वीडियो, हर कोई देखकर रह गया हैरान

भारतीय टीम के बल्‍लेबाज रहे और दुनिया के महान बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने अलग ही कामों के लिए जाने और पहचाने जाते हैं.

Updated on: 01 Jan 2020, 03:00 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम के बल्‍लेबाज रहे और दुनिया के महान बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने अलग ही कामों के लिए जाने और पहचाने जाते हैं. क्रिकेट से भले उन्‍होंने संन्‍यास ले लिया हो, लेकिन वे कभी भी क्रिकेट से दूर नहीं रहे. आज भी वे क्रिकेट से जुड़े वीडियो शेयर (Sachin Tendulkar video) कर अपनी बातें रखते रहते हैं. इस बीच साल के पहले ही दिन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar message) ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. सचिन का शेयर किया हुआ जहां एक ओर भावुक करता है, वहीं प्रेरणा भी देता है कि अगर आपके पास किसी अंग की कमी है तो क्‍या हुआ. ईश्‍वर ने हर इंसान को कोई न कोई शक्‍ति दी है, जिसका इस्‍तेमाल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान ने अपनी विश्‍व कप टीम से इस खिलाड़ी को वापस लिया

दरअसल सचिन तेंदुलकर ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि एक बच्‍चा क्रिकेट खेल रहा है, लेकिन उसके पैर नहीं हैं. वह बच्‍चा हाथ से बल्‍ला लेकर गेंद में मारता है और उसके बाद घिसट घिसट कर रन पूरा करता है. लगतार घिसट कर चलने के बाद अपना रन पूरा कर लेता है. इस वीडियो को देखकर जहां यह पता चलता है कि भारत में क्रिकेट किस हद तक लोगों की रगों में बना हुआ है, वहीं यह भी बताता है कि कुछ करने की अगर इच्‍छाशक्‍ति हो तो कुछ भी करना असंभव नहीं है.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी फिर बने वनडे और T20 टीम के कप्तान, जानें क्‍या है पूरा मामला

इस वीडियो के साथ सचिन ने एक संदेश भी लिखा है कि (Start your 2020 with the inspirational video of this kid Madda Ram playing cricket. with his friends. It warmed my heart and I am sure it will warm yours too.) साल 2020 का आगाज इस प्रेरक वीडियो से कीजिए, जिसमें ये बच्चा मद्दाराम अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा है. इसने मेरे दिल में जज्बा पैदा किया, यकीन है आपके साथ भी ऐसा होगा.

यह भी पढ़ें ः बीसीसीआई के कहने पर मयंक अग्रवाल नहीं खेलेंगे मैच, जानें क्‍या है कारण

सचिन तेंदुलकर को लगता है कि यह जो अगला दशक शुरू हो रहा है, वह बच्चों और उन्हें उनके सपनों के पूरा करने की आजादी देने वाला होना चाहिए. सचिन तेंदुलकर ने नए साल की पूर्व संध्या पर कहा, साल 2020 और इससे शुरू होने वाला दशक बच्चों का होना चाहिए. उनके साथ समय बिताएं, प्यार दें और उन्हें गलती करने की छूट दें. हमें उन्हें बड़े सपनों के लिए तैयार करना चाहिए. उन्होंने कहा, उनकी सेहत, पोषण और शिक्षा में सही तरह से निवेश कर हम उन्हें उनके सपने सच करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं. खेल की अहमियत पर जोर देते हुए लिटिल मास्टर ने कहा, खेल न सिर्फ हमारे बच्चों को एक्टिव और स्वस्थ रखता है बल्कि वह इससे टीमवर्क भी सीखते हैं. हर बच्चे को जीवन के हर कदम पर समान मौके मिलने चाहिए और उनके साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए. आज जो वीडियो सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया है, उसे उसी पुराने संदेश में आगे की कड़ी समझा जा रहा है.