logo-image

VIDEO : ऐसा अद्भुत कैच कभी नहीं देखा होगा, आंखों पर भरोसा करना मुश्‍किल

आपने क्रिकेट जगत में कई शानदार कैच देखे होंगे. कई बार तो ऐसा भी हुआ होगा कि आपको कैच देखकर अपनी आंखों पर भरोसा ही न हुआ हो

Updated on: 23 Aug 2019, 02:36 PM

नई दिल्‍ली:

आपने क्रिकेट जगत में कई शानदार कैच देखे होंगे. कई बार तो ऐसा भी हुआ होगा कि आपको कैच देखकर अपनी आंखों पर भरोसा ही न हुआ हो, लेकिन आज आप जो कैच देखेंगे, वैसा पहले कभी नहीं देखा होगा. इस कैच को एक बार देखने से काम नहीं चलेगा, इसे बार बार देखना पड़ेगा. T-20 और फटाफट क्रिकेट के आने के बाद तो फील्‍डिंग का स्‍तर भी काफी ऊंचा उठ गया है, लेकिन किसी भी खिलाड़ी ने ऐसा कैच नहीं पकड़ा है. यह कैच भी किसी खिलाड़ी ने नहीं, बल्‍कि एक दर्शक ने पकड़ा है. 

यह भी पढ़ें ः PHOTOS : भारतीय हसीना को दिल दे बैठे आस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जल्‍द हो सकती है शादी

इंग्लैंड के एक क्रिकेटर रिकी क्‍लार्क बालकनी में खड़े होकर एशेज सीरीज पर कैमरे पर विचार रख रहे थे, इसी दौरान एक उनके पीछे से एक तेज गेंद आ गई. क्रिकेटर को गेंद नहीं दिख रही थी, क्‍योंकि वो उनकी पीठ की ओर से आ रही थी. उन्‍हें यह भी नहीं पता था कि गेंद किस रफ्तार से आ रही है. कैमरामैन ने गेंद आते देखी तो उन्‍होंने सावधान किया, लेकिन मजे की बात यह है कि पलक झपकते ही गेंद हाथ में आकर चिपक गई. यह गेंद एक सेकेंड से भी कम समय में ले लिया गया. ऐस अद्भत कैच देखकर हर कोई हैरान है. इससे पहले कभी ऐसा कैच नहीं देखा गया. इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन इस कैच को अब तक का सबसे महान कैच बता रहे हैं.