VIDEO : आउट नहीं थे मयंक अग्रवाल, केएल राहुल के कारण जाना पड़ा पवेलियन

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 25, 2019 12:55:21 PM
VIDEO : आउट नहीं थे मयंक अग्रवाल, केएल राहुल के कारण जाना पड़ा पवेलियन

मैच के दौरान चर्चा करते मयंक और राहुल, फोटो बीसीसीआई ट्वीटर (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

क्रिकेट में अक्‍सर ऐसा हो जाता है कि जब एक बल्‍लेबाज की गलती के कारण दूसरा बल्‍लेबाज आउट हो जाता है. रन आउट के मामले में तो कई बार ऐसा देखने को मिलता है. लेकिन डीआरएस आने के बाद अब एलबीडब्‍ल्‍यू के मामले में भी ऐसा ही देखने को मिल रहा है. ऐसा ही प्रकरण भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन देखने को मिला. इसमें सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल की गलती के कारण दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल को आउट होकर पवेलियन लौट जाना पड़ा. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः आज 'गोल्‍डन गर्ल' बनने के लिए बैडमिंटन कोर्ट में उतरेंगी पीवी सिंधू

भारतीय टीम इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है. दोनों के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में वेस्‍टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत की यह पारी अच्‍छी नहीं रही और पूरी टीम 297 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद जब वेस्‍टइंडीज की टीम मैदान पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो उनकी भी पारी कुछ खास नहीं रही और उनकी भी पहली पारी 222 रन पर आउट हो गई. इस आधार पर भारत को पहली पारी के आधार पर 75 रनों की अच्‍छी बढ़त हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी संकट में, जानें क्‍या है पूरा मामला

भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो दोनों सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया. 13 ओवर का खेल हो चुका था. केएल राहुल 38 और मयंक अग्रवाल 16 रन बनाकर खेल रहे थे. 14वां ओवर रोस्‍टन चेस लेकर आए. वे ओवर की दूसरी गेंद लेकर आए और सामने थे मयंक अग्रवाल. इस गेंद पर चेस ने अंपायर से एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील की और अंपायर ने एक अंगुली दिखा दी, मतलब अब मयंक को पवेलियन जाना पड़ेगा. मयंक को लगा कि वे आउट नहीं हैं, लेकिन कन्‍फर्म करने के लिए उन्‍होंने दूसरे छोर पर खड़े केएल राहुल की मदद मांगी. कुछ सेकेंड की बात के बाद केएल राहुल ने कह दिया कि डीआरएस लेने का कोई फायदा नहीं, वे आउट करार दिए जाएंगे. इसके बाद बगैर किसी नानुकुर के मयंक वापस लौटने लगे. लेकिन बाद में जब टीवी पर रीप्‍ले देखा गया तो पता चला कि गेंद पहले तो लेग स्‍टंप के बाहर थी और स्‍टांप के भी ऊपर से निकल रही थी. इससे पवेलियन में बैठे मयंक और अन्‍य खिलाड़ी सिर्फ अफसोस ही कर सकते थे और कुछ भी नहीं.

यह भी पढ़ें ः बूम बूम बुमराह सोशल मीडिया पर इस फोटो के कारण हुए ट्रोल, जानें फिर क्‍या दिया जवाब

हालांकि खुद केएल राहुल भी कुछ खास नहीं कर सके. वे विकेट पर टिके तो रहे, लेकिन रन ज्‍यादा नहीं बना सके. उन्‍होंने 85 गेंद में 38 रन की पारी खेली, इसमें चार चौके शामिल थे. मयंक के बाद बल्‍लेबाजी करने आए चेतेश्‍वर पुजारा भी जल्‍दी ही आउट हो गए. पुजारा ने 25 रन बनाए. तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक विराट कोहली 51 रन और अजिंक्‍य रहाणे 53 रन बनकर खेल रहे थे. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया.

First Published: Aug 25, 2019 12:55:21 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो