VIDEO : कोरोना के बीच दुनिया में एक जगह हो रहा है क्रिकेट, आप भी जानकर रह जाएंगे हैरान

Pankaj Mishra  |   Updated On : March 25, 2020 02:39:59 PM
cricket corona

प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है. क्रिकेट ही क्‍यों बाकी सभी खेल भी फिलहाल बंद हैं. लेकिन दुनिया में केवल एक जगह है, जहां आज भी क्रिकेट का खेल जारी है. यहां कोरोना वायरस का कोई खौफ नहीं, बिना डरे, बिना थके क्रिकेट खेला जा रहा है और वहां क्रिकेट खेलते वक्त कोरोना का भी डर नहीं है. हम आपको बताएंगे कि क्रिकेट कहां खेला जा रहा है. लेकिन उससे पहले आइए कुछ और जान लीजिए.

यह भी पढ़ें ः लॉकडाउन और ओलंपिक के स्थगित होने के बाद रद्द हो सकता है IPL 2020

कोरोना वायरस यानी कोविड-19 की वजह से आईपीएल स्‍थगित कर दिया गया है. अब 15 अप्रैल तक तो आईपीएल नहीं ही होगा, लेकिन उसके बाद भी होगा कि नहीं, यह भी अभी तक तय नहीं है. अब तो इसके होने पर भी आशंका के बादल मंडराने लगे हैं. वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका वन डे सीरीज को पहले ही रद हो गई थी. इतना ही नहीं, इसी साल जुलाई में होने वाले ओलंपिक खेल भी इस साल नहीं होंगे, अब ओलंपिक भी अगले साल ही होंगे. यानी पूरी दुनिया में खेल बंद है. और बड़ी बात यह भी है कि आने वाले दिनों में कई खेल होते हुए भी दिखाई नहीं दे रहे हैं. सभी खिलाड़ी घरों में कैद हैं. हालांकि इस बीच सभी खिलाड़ी अपने अपने अंदाज में देश और दुनिया के लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. कोरोना वायरस से बचने के लिए क्‍या करें और क्‍या न करें, इसकी भी हिदायत भी दी जा रही है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने क्‍या कहा, ये होगा आईपीएल का भविष्‍य

अब क्रिकेट से जुड़ी संस्‍थाओं जैसे बीसीसीआई और आईसीसी के पास भी अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर करने के लिए कुछ नहीं है. ऐसे में पुराने वीडियो और क्‍विज आदि वहां भी डाली जा रही हैं. क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्‍था आईसीसी ने अब अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बच्‍चे क्रिकेट खेल रहे हैं. बच्‍चे अपने घरों में क्रिकेट खेल रहे हैं और पूरी मस्‍ती भी कर रहे हैं. मैचों की कमेंट्री निकाल कर इसमें जोड़ दिया गया है. करीब एक मिनट से ज्‍यादा का वीडियो डाला गया है, जो कई जगह के छोटी छोटी क्‍लिप को जोड़कर बना है, लेकिन वीडियो बहुत ही शानदार बना है और उसे खूब देखा भी जा रहा है. यह ऐसा वीडियो है, जिसे आप एक बार देखकर नहीं रह सकते, उसे आपको दो दो बार देखना पड़ेगा तभी पूरा मजा आएगा. इसके साथ आईसीसी ने लिखा है कि केवल इसलिए कि आप सही काम कर रहे हैं. सामाजिक रूप से अलग थलग हैं. इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने क्रिकेट को ठीक नहीं कर सकते हैं.

First Published: Mar 25, 2020 02:39:59 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो