logo-image

VIDEO : महेंद्र सिंह धोनी पर कप्‍तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, बोले- वे चेंज रूम में हैं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वे आने वाले वक्‍त में क्‍या करने वाले हैं, यह कोई नहीं जानता. महेंद्र सिंह धोनी के मन में क्‍या है, यह सिर्फ धोनी ही जानते हैं.

Updated on: 22 Oct 2019, 01:33 PM

New Delhi:

India South Africa Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वे आने वाले वक्‍त में क्‍या करने वाले हैं, यह कोई नहीं जानता. महेंद्र सिंह धोनी के मन में क्‍या है, यह सिर्फ धोनी ही जानते हैं. हालांकि उनके होम ग्राउंड पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्‍जा कर लिया है. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूप में पहुंचे और भारतीय खिलाड़ियों से मिले और उनसे बात की. इस दौरान भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री और कप्‍तान विराट कोहली से भी उनकी मुलाकात हुई. इस दौरान विराट कोहली जीत के बाद जब मीडिया से बात करने पहुंच तो उनसे भी महेंद्र सिंह धोनी के बारे में सवाल कर लिया गया. इस पर विराट कोहली अपनी हंसी नहीं रोक पाए और हंसते हुए गजब का जवाब दिया. 

यह भी पढ़ें ः बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर सौरव गांगुली ने कही यह बड़ी बात

विश्‍व कप क्रिकेट के बाद भारतीय टीम लगातार टेस्‍ट और T-20 मैच खेल रही है. इस बीच पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार टीम इंडिया से दूरी बनाए हुए हैं. वे जगह जगह दिख तो रहे हैं, इसके बाद भी वे टीम के साथ बहुत ज्‍यादा नजर नहीं आए. विश्‍व कप के बाद भारतीय टीम ने पहले वेस्‍टइंडीज का दौरा किया था, तब धोनी ने खुद को टीम से अलग रखा. इसके बाद अब दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत में टेस्‍ट और T-20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद अब बांग्‍लादेश की टीम को भारत का दौरा करना है. यह सीरीज अगले महीने से शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का हिस्‍सा होंगे कि नहीं, यह भी अभी तक तय नहीं है.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने भरी हूंकार, बोले हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं

हालांकि भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच जो तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा था, उससे पहले ही यह संभावना जताई जा रही थी कि महेंद्र सिंह धोनी रांची में टीम इंडिया की हौसलाअफजाई करने मैदान में पहुंच सकते हैं. तीन दिन तक तो वे स्‍टेडियम के आसपास दिखाई नहीं दिए, लेकिन मैच के चौथे दिन जब मैच खत्‍म हो गया तो धोनी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों से मिले.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : भाड़ में जाए पिच, हमें तो बस 20 विकेट चाहिए, जीत के जोश में यह क्‍या बोल गए रवि शास्‍त्री

महेंद्र सिंह धोनी अभी टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मिल ही रहे थे कि कप्‍तान विराट कोहली मीडिया से बात करने के लिए बाहर आ गए. इसके बाद विराट कोहली ने जीत पर चर्चा की और जीत के कारण बताए. इस दौरान कप्‍तान विराट कोहली ने यह भी कहा कि इस जीत में सभी खिलाड़ियों का सहयोग रहा. उन्‍होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम दुनिया में कहीं भी किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है. कोहली ने कहा, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए आपको बहुआयामी होना पड़ता है. स्पिन हमेशा हमारी ताकत रही है और बल्लेबाजी हमारे लिए कोई समस्या नहीं रही है. टीम में केवल ईशांत शर्मा ही अनुभवी तेज गेंदबाज थे. फील्डर्स ने भी कड़ी मेहनत की. हमारी टीम की कैचिंग भी अच्छी रही. उन्होंने कहा, जैसा मैंने कहा कि बिना अनुभव के भी हमने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया है और हमारा विश्वास है कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं. खेल के नतीजे काफी हद तक माइंडसेट और मेहनत पर निर्भर करते हैं.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी : देखो ये कौन आया, चैंपियन टीम से मिलने पहुंचे माही

इसी बीच कप्‍तान विराट कोहली से यह सवाल किया गया कि पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का भविष्‍य क्‍या है. इस पर विराट कोहली ने हंसते हुए जवाब दिया कि वे चेंज रूम में हैं और आप चाहो तो उनसे मिलकर उनसे हाय हैलो कर सकते हैं. इसके बाद विराट के अलावा अन्‍य लोग भी जोर जोर से हंसने लगे.

यह भी पढ़ें ः 84 साल बाद विराट कोहली की कप्‍तानी में हुआ ऐसा कमाल, दक्षिण अफ्रीकी टीम शर्मसार

मीडिया और विराट कोहली की यह बात बीसीसीआई की ओर से अपने ट्वीटर हैंडल से भी शेयर की गई है. इस पर भी लोग तरह तरह के बयान दे रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी रांची में खेले गए मैच में पहुंचेंगे इसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी. वे तीन दिन के मैच में नहीं आए. भारत की जीत तीसरे दिन ही तय हो गई थी, लेकिन यह किसी को नहीं पता था कि मैच चौथे दिन दो ही ओवर में समाप्‍त हो जाएगा. महेंद्र सिंह धोनी जब तक पहुंचे मैच खत्‍म हो चुका था. इस पर धोनी सीधे ड्रेसिंग रूप में पहुंच गए. इस दौरान काफी गहमागहमी का माहौल रहा.