मैच के दौरान अंपायर के सिर पर लगी गेंद, एक महीने बाद हुई मौत

News State Bureau  |   Updated On : August 16, 2019 01:57:16 PM
मैच के दौरान अंपायर के सिर पर लगी गेंद, एक महीने बाद हुई मौत

मैच के दौरान अंपायर के सिर पर लगी गेंद, एक महीने बाद हुई मौत (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

क्रिकेट के मैदान पर सिर पर गेंद लगने के चलते किसी खिलाड़ी की मौत के बारे में तो अक्सर सुना गया है लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें सिर पर गेंद लगने के चलते एक अंपायर का निधन हो गया है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, हंडलटन में रहने वाले 80 साल के अंपायर जॉन विलियम्स को पेमब्रोकशायर काउंटी डिविजन-2 में पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच 13 जुलाई को खेले गए मैच में अंपायरिंग करते हुए सिर पर गेंद लग गई थी.

उन्हें कार्डिफ में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वे कोमा में थे. इसके बाद उन्हें एक अगस्त को हेवरफोर्डवेस्ट के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था जहां दो सप्ताह बाद उनका निधन हो गया.

और पढ़ें: कौन होगा टीम इंडिया का अगला हेड कोच, आज इतने बजे होगा फैसला, इंटरव्यू जारी

डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. पेमब्रोकशायर क्रिकेट ने गुरुवार को ट्वीटर के माध्यम से यह जानकारी साझा की.

क्लब ने लिखा, 'अंपायर जॉन विलियम्स को लेकर सुबह दुखद समाचार मिले. सुबह उनका निधन हो गया. इस मुश्किल समय में पेमब्रोकशायर क्रिकेट, हिलेरी और उनके बेटे के साथ है.'

पेमब्रोकशायर क्रिकेट ने इस दुखद सूचना को साझा करते हुए बताया कि गुरुवार सुबह अंपायर जॉन विलियम्स से जुड़ी एक दुखद खबर सामने आई है. उनका आज अस्पताल में निधन हो गया है. निधन के वक्त परिवार के लोग उनके साथ ही थे. दुख की इस घड़ी में पेमब्रोकशायर क्रिकेट जॉन के परिवार के साथ पूरी मजबूती से खड़ा है.

और पढ़ें: NZ vs SL: टिम साउथी ने की सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, देखें आंकड़े

रिपोर्ट के अनुसार, जॉन विलियम्स के सिर पर गेंद लगते ही मैच को तुरंत रोक दिया गया और उन्हें एंबुलेंस के जरिये कार्डिफ स्थित यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ऑफ वेल्स ले जाया गया. अस्पताल ले जाते वक्त वे कोमा में चले गए थे. 2 अगस्त को उन्हें कार्डिफ से विथीबुश अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया था.

(IANS इनपुटस के साथ)

First Published: Aug 16, 2019 01:57:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो