logo-image

राजस्‍थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष बने वैभव गहलोत

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ने राजस्‍थान प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव में जीत दर्ज कर ली है. उन्‍होंने छह के मुकाबले 25 वोटों से मुकाबला जीत लिया और आरसीए के अध्‍यक्ष पर कब्‍जा जमा लिया.

Updated on: 04 Oct 2019, 03:28 PM

जयपुर:

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ने राजस्‍थान प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव में जीत दर्ज कर ली है. उन्‍होंने छह के मुकाबले 25 वोटों से मुकाबला जीत लिया और आरसीए के अध्‍यक्ष पर कब्‍जा जमा लिया. वैभव गहलोत के खिलाफ मैदान में उतरे रामप्रकाश चौधरी को सिर्फ छह वोटों से ही संतोष करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : डीन एल्‍गर ने जड़ा शतक, नौ साल बाद हुआ यह कमाल, जानें क्‍या है रिकार्ड

खास बात यह है कि वैभव ने पिछले ही महीने क्रिकेट की राजनीति करनी शु्रू की थी और एक महीने के भीतर ही वे प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष बन गए हैं. इससे पहले वैभव राजसमंद क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्‍यक्ष रह चुके हैं. इस चुनाव में काफी गहमागहमी और कहासुनी के बाद शुक्रवार को वोट डाले गए. इस दौरान भी विवाद होते रहे. कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच चुनाव हुआ. इससे पहले कांग्रेसी नेता रामेश्‍वर डूडी का नामांकन तीन जिलों से खारिज कर दिया गया था, इसके बाद ही वैभव की जीत लगभग तय मानी जा रही थी, यह चुनाव महज औपचारिकता ही रह गया था.

यह भी पढ़ें ः सानिया मिर्जा ने पूछा सवाल, महिलाएं ऐसा आखिर क्‍या करती हैं, जिससे खिलाड़ियों का ध्‍यान भंग हो जाता है

इससे पहले दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर आरोप प्रत्‍यारोप का लंबा दौर चला था. बात यहां तक पहुंच गई थी कि रामेश्‍वर डूडी ने मर्यादा को ताक पर रखकर मुख्‍यमंत्री को धृतराष्‍ट्र कह दिया. डूडी ने कहा था कि पुत्रमोह में मुख्‍यमंत्री घृतराष्‍ट्र हो गए हैं. घृतराष्‍ट्र के पुत्र मोह में ही पूरा महाभारत का युद्ध हुआ और यही सब आरसीए चुनाव में हो रहा है. इसके साथ ही आरसीए के मुख्‍य द्वार पर डूडी समर्थकों ने हंगामा किया और पुलिस व उनके बीच जमकर झड़प भी हुई थी.