किरन मोरे को मिली इस देश की क्रिकेट टीम की कमान, बनाए गए कोच

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 03:19:01 PM
किरन मोरे को मिली इस देश की क्रिकेट टीम की कमान, बनाए गए कोच

किरन मोरे को मिली इस देश की क्रिकेट टीम की कमान, बनाए गए कोच (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर किरन मोरे (Kiran More) को अमेरिका ने अपनी क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. किरन मोरे (Kiran More) श्रीलंका के पुब्दु दसानायके का स्थान लेंगे उनका कार्यकाल मार्च 2019 में खत्म हो गया था. उनके कार्यकाल को हालांकि दिसंबर-2019 तक के लिए बढ़ा दिया गया था. दसानायके के मार्गदर्शन में टीम ने हांग कांग को 84 रनों से मात दे वनडे में अंतर्राष्ट्रीय टीम का दर्जा हासिल किया था. 

किरन मोरे (Kiran More) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ विकेटकीपिंग सलाहकार के तौर पर काम किया है. किरन मोरे (Kiran More) के अलावा अमेरिका ने भारत के ही सुनील जोशी को अपनी टीम का स्पिन गेंदबाजी सलाहाकार नियुक्त किया है और प्रवीण आमरे तथा केरन पावेल को बल्लेबाजी सलाहकार बनाया है.

और पढ़ें: World Cup: विटोरी ने बताया आखिर क्यूं 'स्पेशल' है वर्ल्ड कप फाइनल, इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

पिछले महीने ही अमेरिका के क्रिकेट निदेशक बने भारत के पूर्व विकेटकीपर किरन मोरे (Kiran More) अमेरिका की सीनियर राष्ट्रीय टीम को अंतरिम आधार पर कोचिंग भी देंगे. किरन मोरे (Kiran More) के साथ भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील जोशी और प्रवीण आम्रे भी सहयोगी स्टाफ में होंगे. किरन मोरे (Kiran More) जून में अमेरिका के क्रिकेट निदेशक बने थे जबकि वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को हाई परफार्मेंस मैनेजर बनाया गया था.

और पढ़ें: Wimbledon: सेरेना विलियमस को हराकर सिमोना हालेप ने जीता पहला विंबलडन, बनाया यह रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व सहायक कोच डेविड साकेर और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के फील्डिंग कोच जेम्स पामेंट भी उनके साथ थे. अमेरिका के मुख्य कोच पुबुडे दस्सानायके ने पद से इस्तीफा दे दिया है. समझा जाता है कि अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से उनके मतभेद हो गए थे. जल्दी ही एक पूर्णकालिक कोच नियुक्त किया जायेगा.

First Published: Jul 14, 2019 04:30:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो