logo-image

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की भारतीय क्रिकेट की सराहना, सचिन और विराट का किया जिक्र

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कहा कि भारत महान क्रिकेटरों जैसे साचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का एक महान देश है.

Updated on: 24 Feb 2020, 02:37 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार सुबह अपने विशेष विमान से अहमदाबाद एयरपोर्ट उतरे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप को रिसीव किया. विश्व के दो सबसे ताकतवर नेताओं ने अहमदाबाद में रोडशो किया, जिसके बाद वे साबरमती आश्रम पहुंचे थे. साबरमती आश्रम घूमने के बाद पीएम मोदी डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप को लेकर अहमदाबाद स्थित विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा पहुंचे.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट फेल, विराट सुपर फ्लॉप

1 लाख से भी ज्यादा लोगों ने किया अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत

मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख से भी ज्यादा लोगों ने डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप और उनकी बेटी इंवाका ट्रंप का जोरदार स्वागत किया. मोटेरा स्टेडियम पहुंचने के बाद सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में कुछ बातें और उन्हें संबोधन के लिए आमंत्रित किया. डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में भारत की समृद्धि और पीएम मोदी की तारीफ करने के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट की भी जमकर तारीफ की.

ये भी पढ़ें- ISL 6: ओग्बेचे ने सीजन के अंतिम मैच में केरला ब्लास्टर्स को हार से बचाया, ओडिशा एफसी के साथ 4-4 पर ड्रॉ हुआ मैच

डोनाल्ड ट्रंप ने की भारतीय क्रिकेट की सराहना

ट्रंप ने भारतीय क्रिकेट की सराहना करते हुए कहा, ''भारत महान क्रिकेटरों जैसे साचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का एक महान देश है.'' ट्रंप ने भारतीय क्रिकेट के अलावा बॉलीवुड फिल्मों की भी तारीफ की. मोटेरा स्टेडियम से निकलकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप आगरा के ताज महल जाएंगे. जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उनका स्वागत करेंगे.