logo-image

Under 19 World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड की दी मात, क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा

भारत अंडर-19 ने न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 44 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ग्रुप ए में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

Updated on: 24 Jan 2020, 10:24 PM

ब्लोमफोंटेन:

सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतकों के बाद स्पिनर रवि बिश्नोई और अथर्व अंकोलेकर की शानदार गेंदबाजी से भारत अंडर-19 ने शुक्रवार को ब्लोमफोंटेन में बारिश से प्रभावित मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 44 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ग्रुप ए में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर जब 21 ओवर में बिना किसी नुकसान के 103 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई. इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो मैच 23-23 ओवर का कर दिया गया.

यह भी पढे़ंःचुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, इस बयान पर हुई कार्रवाई

भारत ने यशस्वी जायसवाल (नाबाद 57) और दिव्यांश (नाबाद 52) की शानदार पारियों से बिना किसी नुकसान के 115 रन बनाए. न्यूजीलैंड की टीम को इस तरह से डकवर्थ लुईस पद्वति से जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला. उसने धमाकेदार शुरुआत की और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 99 रन था, लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में बाद में उसके विकेट उखड़ते गए और आखिर में पूरी कीवी टीम 21 ओवर में 147 रन पर आउट हो गई.

यह भी पढे़ंःVideo: शाहीन बाग में पत्रकारों पर जानलेवा हमला, हाथ-पर-हाथ रखे बैठी दिल्ली पुलिस

न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें सलामी बल्लेबाज रियास मारियू ने सर्वाधिक 42 रन बनाए, जबकि फर्गुस लेलमैन ने 31 रन का योगदान दिया. भारत की तरफ से लेग स्पिनर बिश्नोई ने 30 रन देकर चार और बाएं हाथ के स्पिनर अंकोलेकर ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए.

भारतीय टीम ने इस तरह से ग्रुप ए में अपने सभी तीन मैच जीतकर शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. न्यूजीलैंड की टीम हार के बावजूद क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने में सफल रही.