U19 World Cup 2020: आस्ट्रेलिया को हराकर अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, देखें स्कोर

Bhasha  |   Updated On : January 28, 2020 11:44:20 PM
भारत ने आस्ट्रेलिया को हराया

भारत ने आस्ट्रेलिया को हराया (Photo Credit : फाइल फोटो )

पोटचेफ्सट्रूम:  

तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के शानदार स्पैल ने आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया, जिससे भारत ने अंडर-19 एकदिवसीय विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया को 74 रन से हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की. गत चैम्पियन भारत ने खराब शुरुआत से उबरते हुए अथर्व अंकोलेकर (नाबाद 55) की आक्रामक अर्धशतकीय पारी के दम पर नौ विकेट पर 233 रन बनाने के बाद आस्ट्रेलिया अंडर-19 को 43.3 ओवर में 159 रन पर आउट कर दिया.

यह भी पढ़ेंःCAA पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- गोली मारने की बात अनुराग ठाकुर नहीं बल्कि PM मोदी कह रहे हैं, क्योंकि

कार्तिक ने आठ ओवर में 24 रन देकर चार विकेट लिए. उन्होंने अपनी शुरुआती नौ गेंद में तीन विकेट लिए, जिससे आस्ट्रेलिया का स्कोर 2.3 ओवर में 17 रन पर चार विकेट हो गया. आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग (75) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से विकेटों का गिरना जारी रहा. उन्होंने लियाम स्काट (35) के साथ छठे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी कर भारत की मुश्किलें बढ़ाने की कोशिश कीं, लेकिन रवि बिश्नोई ने स्काट को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

इसके अगले ओवर में आकाश सिंह (30 रन पर तीन विकेट) ने फैनिंग को चलता किया, जिसके तुरंत बाद आस्ट्रेलिया की पारी 159 रन पर सिमट गई. इससे पहले टास गंवाकर बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम का ऊपरी क्रम अच्छी साझेदारी करने में नाकाम रहा, लेकिन अथर्व और बिश्नोई (30) ने सातवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी से टीम ने 200 रन का आंकड़ा पार किया. बाएं हाथ के बल्लेबाज अथर्व ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 55 गेंद की नाबाद पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ेंःममता बनर्जी बोलीं- PM मोदी से बातचीत के लिए तैयार हूं, लेकिन पहले CAA को वापस लिया जाए

बिश्नोई ने रन आउट होने से पहले 31 गेंद की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया. इससे पहले शीर्ष क्रम में सिर्फ सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ही आस्ट्रेलियाई आक्रामण के खिलाफ सहज दिखे. उन्होंने 82 गेंद में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए. दिव्यांश सक्सेना (14), तिलक वर्मा (दो) प्रियम गर्ग (पांच) और ध्रुव जुरेल (15) संघर्ष करते दिखे. सिद्देश वीर क्रीज पर थोड़ा समय बिताने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. उन्होंने 42 गेंद पर 25 रन बनाये। आस्ट्रेलिया के लिए कोरे केली और टोड मर्फी ने दो-दो विकेट लिए.

First Published: Jan 28, 2020 10:36:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो