भारत को विश्‍व कप जिताने वाले खिलाड़ी पर दो साल का बैन, केकेआर के दो खिलाड़ी भी दायरे में

News State Bureau  |   Updated On : December 31, 2019 12:06:35 PM
भारत को विश्‍व कप जिताने वाले खिलाड़ी पर दो साल का बैन, केकेआर के दो खिलाड़ी भी दायरे में

मनजोत कालरा Manjot Kalra (Photo Credit : मनजोत कालरा के ट्वीटर से )

नई दिल्‍ली :  

डीडीसीए (DDCA) में भले हाल ही में विवाद हुआ हो, लेकिन रविवार को दिल्‍ली एवं जिला क्रिकेट संघ (Delhi and District Cricket Association) की वार्षिक आम सभा (AGM) में एक बड़ा फैसला ले लिया गया. बड़ा फैसला इस लिहाज से कि भारत को विश्‍व कप (Under-19 World cup) दिलाने वाले एक खिलाड़ी पर क्रिकेट खेलने से दो साल का बैन लगा दिया गया है. इस बीच बताया यह भी जा रहा है कि कार्रवाई की जद में दो और खिलाड़ी आ सकते हैं, जो आईपीएल (ipl) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए खेलते हैं. उन पर भी कार्रवाई हो सकती है. 

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल ने अथिया शेट्टी के साथ शेयर की तस्‍वीर तो डैडी सुनील शेट्टी बोले....

भारत ने साल 2018 में अंडर 19 विश्‍व कप जीता था, उस टूर्नामेंट में भारत को विश्‍व कप दिलाने में भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्‍लेबाज के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले मनजोत कालरा (Manjot Kalra) ने बड़ी भूमिका निभाई थी. यहां तक कि फाइनल में तो उन्‍होंने शानदार शतक लगाया था और उन्‍हीं की बदौलत भारत उस विश्‍व कप पर कब्‍जा कर पाया था. उस मैच में मनजोत कालरा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्‍कार दिया गया था. पिछले दिनों मनजोत कालरा पर उम्र की धोखाधड़ी का आरोप लगा था. अब डीडीसीए के लोकपाल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन पर दो साल का बैन लगा दिया है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : न्यूजीलैंड को करना पड़ा आस्‍ट्रेलिया से हार का सामना, लेकिन केन विलियम्सन ने इस तरह जीता दिल

इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्‍ली एवं डिस्‍ट्रिक्‍ट क्रिकेट एसोसिएशन के लोकपाल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल खेलने वाले शिवम मावी और नीतीश राणा भी कार्रवाई के घेरे में आ गए हैं. बताया जा रहा है कि शिवम मावी और नीतीश राणा का मामला डीडीसीए ने बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के हवाले कर दिया है. बताया जाता है कि मनजोत कालरा ने जब जूनियर क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब उनकी जन्‍मतिथि 15 जनवरी 1999 बताई थी, जबकि उनकी असल जन्‍मतिथि का खुलासा हुआ तो पता चला कि तारीख तो वही है, लेकिन साल में पूरे एक साल का अंतर है. मनजोत की की जन्‍मतिथि 15 जनवरी 1998 है. जून में ही दिल्ली पुलिस की विशेष जांच यूनिट ने मनजोत कालरा के माता-पिता प्रवीण कुमार और रंजीत कौर पर चार्जशीट दाखिल की थी. क्‍योंकि उस वकत मनजोत नाबालिग थे.

First Published: Dec 31, 2019 12:06:35 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो