logo-image

IND VS SL: टीम इंडिया में आज तीन बड़े बदलाव, ये तीन खिलाड़ी बाहर, इन्‍हें मिलेगा मौका

भारत और श्रीलंका के बीच आज तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है, इसमें श्रीलंकाई कप्‍तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया, इस तरह से भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी करनी होगी.

Updated on: 10 Jan 2020, 06:49 PM

New Delhi:

भारत और श्रीलंका के बीच आज तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है, इसमें श्रीलंकाई कप्‍तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया, इस तरह से भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी करनी होगी. वहीं टीम इंडिया में आज तीन बड़े बदलाव किए गए हैं, इसमें लंबे अर्से बाद मनीष पांडे और संजू सैमसन को मौका मिला है.
श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. भारत ने अपनी टीम में तीन बदलाव करके कुलदीप यादव, ऋषभ पंत और शिवम दुबे की जगह युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और मनीष पांडे को अंतिम एकादश में रखा है. श्रीलंका ने भी अपनी टीम में दो बदलाव करके एंजेलो मैथ्यूज को अंतिम एकादश में लिया है जो 16 महीने बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में खेलेंगे. भारत तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे हैं. गुवाहाटी में पहला मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था जबकि भारत ने इंदौर में खेला गया दूसरा मैच सात विकेट से जीता था.

इस मैच को जीत भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी तो वहीं श्रीलंका की कोशिश सीरीज बराबरी पर खत्म करने की होगी. भारत ने तीन बदलाव किए हैं. संजू सैमसन को आखिरकार मौका मिला है. वह ऋषभ पंत के स्थान पर टीम में आए हैं. कुलदीप यादव और शिवम दुबे के स्थान पर युजवेंद्र चहल और मनीष पांडे को टीम में जगह मिली है. श्रीलंका ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। एंजेलो मैथ्यूज और लक्षण संदकाना को टीम में जगह मिली है.


भारत : शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह।
श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), दनुष्का गुनाथिलाका, अविष्का फर्नाडो, कुशल परेरा, ओसादा फर्नाडो, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका, लक्षण संदकाना, वानिंदु हासारांगा, लाहिरू कुमारा।