BREAKING NEWS
  • Parliament Winter Session LIVE: राज्यसभा में अमित शाह ने बोलना किया शुरू- Read More »
  • सचिन तेंदुलकर के लिए बेहद खास है आज का दिन, 20 नवंबर 2009 को बनाया था ये चमत्कारी रिकॉर्ड- Read More »
  • यूपी में जनगणना का पहला चरण 16 मई से होगा शुरु, राज्यपाल ने जारी किया आदेश- Read More »

Ind vs WI: उप कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के निशाने पर सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) का यह कीर्तिमान, जानें क्‍या है वह रिकार्ड

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 13, 2019 09:56:13 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच बुधवार को तीसरा और सीरीज का आखिरी एक दिवसीय मैच खेला जाएगा. पहले दिनी मैच की तरह ही दूसरे मैच भी कई रिकार्ड बनने की संभावना है. दूसरे मैच के हीरो कप्‍तान विराट कोहली रहे, उन्‍होंने कई रिकार्ड ध्‍वस्‍त किए, वहीं तीसरे मैच में उप कप्‍तान रोहित शर्मा के निशाने पर श्रीलंका के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकार्ड होगा. अगर रोहित अगले मैच में शतक लगाते हैं तो वे सनथ जयसूर्या के सबसे अधिक शतकों के मामले में बराबरी कर लेंगे. सनथ जयसूर्या ने अपने एक दिवसीय करियर में कुल 28 शतक लगाए हैं, वहीं रोहित अब तक 27 शतक लगा चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला भी 27 शतक लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ODI में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज बने, टॉप पर पहुंचने के लिए इन दिग्गजों से होगा सामना

वेस्‍टइंडीज के साथ तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. एक दिवसीय मैचों में शतकों की बात करें तो महान बल्‍लेबाज भारत के सचिन तेंदुलकर 49 शतक लगाकर पहले स्‍थान पर हैं, रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला संयुक्‍त रूप से पांचवे पायदान पर हैं. हाशिम अमला ने हाल में क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है.

यह भी पढ़ें ः अपना रिकार्ड टूटने के बाद ब्रायन लारा ने क्रिस गेल को किया ट्वीट, जानें क्‍या कहा

सचिन के बाद सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्‍लेबाजों की बात करें तो दूसरे नंबर पर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली आते हैं, वे अब तक 42 शतक लगा चुके हैं, वहीं तीसरे नंबर पर आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग आते हैं, उनके कुल 30 शतक हैं. तीसरे नंबर पर अभी तक सनथ जयसूर्या का नाम हैं, जयसूर्या के नाम 28 शतक हैं, इसके बाद रोहित और हाशिम अमला का नाम आता है. रोहित ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल का रिकार्ड तोड़ा है.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर जताई यह इच्‍छा, यूजर्स बोले नहीं हो सकती पूरी

डीविलियर्स ने 25 और गेल ने 25-25 शतक लगाए हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड, बांग्‍लादेश और श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था. हालांकि, उसके बाद उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया सेमी फाइनल मैच भारत के लिए आखिरी साबित हुआ, उस मैच में रोहित मात्र एक ही रन बना पाए थे. उसके बाद भारत का वेस्‍टइंडीज दौरा शुरू हो गया. पहला एक दिवसीय मैच बारिश के कारण रद हो गया था, वहीं दूसरे मैच में रोहित मात्र 18 रन पर पवेलियन लौट गए थे. अब बुधवार को तीसरा और आखिरी मैच होगा. उम्‍मीद की जा रही है कि रोहित विश्‍व कप के प्रदर्शन को दोहराते हुए यहां एक और शतक लगाएंगे.

First Published: Aug 13, 2019 09:27:02 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो