BREAKING NEWS
  • बिहार के गौतम बने 'KBC 11' के तीसरे करोड़पति, कहा-पत्नी की वजह से मिला मुकाम- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी संकट में, जानें क्‍या है पूरा मामला

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 25, 2019 07:08:53 AM
आर अश्‍विन का फाइल फोटो

आर अश्‍विन का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेटर अश्‍विन इस समय संकट के दौर से गुजर रहे हैं. भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के लिए उन्‍हें टीम में तो शामिल किया गया है, लेकिन पहले टेस्‍ट के अंतिम एकादश में उन्‍हें नहीं रखा गया. टीम प्रबंधन ने उनकी जगह रविंद्र जडेजा को तरजीह दी गई और पहले मैच में उन्‍हें अच्‍छी बल्‍लेबाजी का भी मुजायरा किया है. अब आईपीएल से भी उनके लिए बुरी खबर आ रही है. बताया जाता है कि अश्‍विन अब किंग्‍य इलेवन पंजाब की ओर से नहीं खेल पाएंगे. पंजाब की ओर से उन्‍हें दूसरी टीमों को देने की बात की जा रही है. जल्‍द ही इस पर अंतिम निर्ण्‍ाय ले लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः Ashes 2019: मार्नस लाबुशेन ने रचा इतिहास, शामिल हुए इस खास बैटिंग क्लब में

मुंबई से प्रकाशित एक अखबार की खबर के मुताबिक किंग्‍स इलेवन पंजाब से आर अश्‍विन की न सिर्फ कप्‍तानी जाएगी, बल्‍कि टीम से से भी उन्‍हें बाहर किया जा सकता है. हालांकि, अच्‍छी बात यह है कि दो अन्‍य टीमों से अश्‍विन को टीम में शामिल करने की बात चल रही है. अश्‍विन पिछले दो साल से पंजाब के लिए खेल रहे हैं और टीम की कमान भी उन्‍हीं के हाथों में है. लेकिन दो बार में एक भी बार टीम का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा, खुद अश्‍विन भी टीम के लिए कुछ खास योगदान नहीं दे सके हैं.

यह भी पढ़ें ः INDvsWI: कोहली-रहाणे के अर्धशतक से भारत मजबूत, जानें कैसा रहा तीसरा दिन

अखबार में छपी रिपोर्ट में कहा गया है कि अश्‍विन की दिल्‍ली कैपिटल और राजस्‍थान रॉयल्‍स से बात चल रही है, दोनों टीमों ने अश्‍विन को टीम में शामिल करने में रुचि दिखाई है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि ये दोनों टीमें किस खिलाड़ी को बाहर कर अश्‍विन के लिए जगह बनाती हैं. हालांकि इतना तय बताया जा रहा है कि अश्‍विन जिस भी टीम के साथ खेलेंग, बतौर खिलाड़ी ही शामिल किए जाएंगे, वे कप्‍तान नहीं बनाए जाएंगे, क्‍योंकि दोनों टीमों के पास कप्‍तान हैं और उसके अलावा भी कप्‍तानी के कई दावेदार मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: वेस्टइंडीज के मिग्यूएल कमिंस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में किया टॉप

उधर अगर अश्‍विन का किंग्‍स इलेवन पंजाब से पत्‍ता कटता है तो फिर पंजाब की कप्‍तानी कौन करेगा, यह भी बड़ा सवाल है. चर्चा है कि ऐसी स्‍थिति में केएल राहुल को कप्‍तानी सौंपी जा सकती है, वे अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय टीम में लगातार अपनी जगह बनाए हुए हैं. वहीं माइक हेसन के जाने के बाद पंजाब को नए कोच की भी तलाश है, नए कोच की तलाश की जा रही है. जल्‍द ही इस पर भी निर्णय लिया जा सकता है. इससे पहले अश्‍विन चेन्‍नई सुपरकिंग, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए भी खेल चुके हैं, चेन्‍नई में वे महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में खेलते थे.

First Published: Aug 25, 2019 07:08:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो