logo-image

न्‍यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने की जनता कर्फ्यू की तारीफ, जानिए कौन क्‍या बोला

भारत में 22 मार्च को एक दिन के जनता कर्फ्यू के बाद अब लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कोराना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था.

Updated on: 23 Mar 2020, 08:06 AM

Mumbai:

भारत में 22 मार्च को एक दिन के जनता कर्फ्यू के बाद अब लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कोराना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था. जो करीब 14 घंटे तक सफलतापूर्वक चला और उसके बाद अब कई जगह लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. इस बीच पूर्व क्रिकेटरों की टिप्‍पणी भी सामने आने लगी है. क्‍योंकि यह वायरस विश्‍व व्‍यापी है और हर कोई इससे डरा सहमा है. इस वारयस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट और अन्‍य खेल बंद कर दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः लॉकडाउन क्‍या है, क्‍या खुला रहेगा और हो जाएगा बंद, जो आप जानना चाहें, वह सब यहां जानें

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कोच माइक हेसन ने भारत में कोरोनावायरस के खतरों को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को जारी 'जनता कर्फ्यू' की जमकर तारीफ की है. माइक हेसन ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर मुंबई में बांद्रा-वर्ली सीलिंक का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि शहर में 'जनता कर्फ्यू' काफी सफल होता दिखाई दे रहा है. माइक हेसन ने ट्वीटर पर लिखा, बीते कई वर्षों में अपने होटल के कमरे से कई बार इसे देखा है लेकिन इस पर कभी भी 1000 कारों से कम नहीं होतीं थी. भारत में रविवार को कोविड-19 के खिलाफ 14 घंटे का कर्फ्यू था. ऐसा लग रहा है जैसे मानो इसका सही से पालन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः कोरोना वायरस से मौत, तो किसी की प्रेमिका चपेट में, जानिए खेल की हर डिटेल

माइक हेसन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी कोच हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस संकट पर देश के नाम संबोधन में 'जनता कर्फ्यू' की अपील थी. उन्होंने कहा था कि आवश्यक सेवाओं वाले लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए.
माइक हेसन से पहले भारतीय स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 'जनता कर्फ्यू' की सराहना की. रविचंद्रन अश्विन ने टवीटर पर लिखा, जनता कर्फ्यू की अविश्वसनीय शुरूआत. जैसा कि स्कूल में कहा जाता था 'पिन ड्रॉप साइलेंस'. उम्मीद करता हूं कि यह इस दिन के बाद भी जारी रहेगा और आने वाले दिनों में भी सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा.