logo-image

वेस्‍टइंडीज के घातक तेज गेंदबाजों से ऐसे बचेंगे भारतीय बल्‍लेबाज

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 22 अगस्‍त यानी गुरुवार से पहला मुकाबला होने जा रहा है.

Updated on: 21 Aug 2019, 03:19 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 22 अगस्‍त यानी गुरुवार से पहला मुकाबला होने जा रहा है. इंग्‍लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ के घायल होने के बाद वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को कोई नुकसान न हो, इसके लिए खास रणनीति बनाई गई है. 

यह भी पढ़ें ः अब इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जेसन रॉय बाउंसर पर घायल, जानें क्‍या हुआ

विश्‍व चैंपियनशिप के पहले मैच से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम से कहा है कि वे अगर चाहें तो नेक गार्ड लगा सकते हैं. बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि किसी भी अनहोनी से बेहतर है कि टीम पूरी सुरक्षा के साथ मैदान में उतरे. बोर्ड की ओर से कहा गया है कि जो खिलाड़ी नेक गार्ड पहनना चाहें वे पहन सकते हैं और जो पहले वाले हेलमेट पहनना चाहें तो वैसा कर सकते हैं. कुछ खिलाड़ी नेक गार्ड पहनने में दिक्‍कत महसूस करते हैं, उन्‍हें इसे पहनने की कोई जरूरत नहीं है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि बाएं हाथ के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन हमेशा लेग गार्ड पहनकर मैदान में उतरते हैं. हालांकि अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने नेक गार्ड पहनना जरूरी नहीं किया है, इसलिए यह खिलाड़ी का व्‍यक्‍तिगत फैसला होगा.

यह भी पढ़ें ः लाल गेंद से बल्‍लेबाजों पर कहर बरपाने के लिए तैयार भारत का यह गेंदबाज

बता दें कि वेस्‍टइंडीज की टीम हमेशा से ही तेज गेंदबाजों के लिए जानी जाती रही है. मैलकॉम मार्शल, कार्टली एम्‍बोस और बाल्‍श जैसे गेंदबाजों ने कई सालों तक अपना खौफ कायम रखा. फिलवक्‍त उस तरह के गेंदबाजों को वेस्‍टइंडीज के पास नहीं हैं, लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम सुरक्षा के सारे बंदोबस्‍त करके ही मैदान में उतरेगी.