logo-image

लाल गेंद से बल्‍लेबाजों पर कहर बरपाने के लिए तैयार भारत का यह गेंदबाज

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला टेस्‍ट मैच कल से खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें मैच जीतने के लिए जोर आजमाइश करेंगी.

Updated on: 21 Aug 2019, 11:11 AM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला टेस्‍ट मैच कल से खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें मैच जीतने के लिए जोर आजमाइश करेंगी. वेस्‍टइंडीज साथ होने वाला यह टेस्‍ट मैच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होगा. इसलिए मैच बड़ा और कड़ा होने की उम्‍मीद है. मैच के लिए खिलाड़ियों ने खास रणनीति बनाई है. इन्‍हीं खिलाड़ियों में शामिल हैं भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह. बुमराह ने मैच से पहले ट्वीटर पर अपनी एक तस्‍वीर शेयर की है, जिसमें वे मैच के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः सर डॉन ब्रैडमैन के नजदीक पहुंचे कप्‍तान विराट कोहली, तोड़ सकते हैं उनका यह रिकार्ड

ट्वीटर पर बुमराह ने जो शेयर की है, उसमें वे टेस्‍ट मैच की सफेद ड्रेस में दिख रहे हैं, वहीं वे हाथ में वही लाल गेंद लिए हुए हैं, जिससे टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. इसके साथ बुमराह ने लिखा है (All set for in Antigua!)एंटिगा के लिए तैयार. बुमराह इस वक्‍त टेस्‍ट के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज हैं. वेस्‍टइंडीज में खेले गए T-20 और एक दिवसीय सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था. अब टेस्‍ट मैच के लिए वे फिर से टीम में शामिल किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: जानें, कब और कहां खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच

भारतीय टीम ने जिस तरह से एक दिवसीय और T-20 सीरीज जीती है, वैसा ही प्रदर्शन टेस्‍ट में भी दोहराने की कोशिश करनी चाहिए. T-20 में तो भारत ने वेस्‍टइंडीज का पूरी तरह से सफाया किया था, वहीं एक दिवसीय मैचों की सीरीज भी 2-0 से हराया था. मैच से पहले विराट कोहली भी काफी उत्‍साहित और सजग हैं, उन्‍होंने सभी खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कहा है. एक दिवसीय मैचों की तरह ही टेस्‍ट मैच में भी कई रिकार्ड खिलाड़ियों के निशाने पर हैं. संभावना जताई जा रही है कि कप्‍तान विराट कोहली और रवींद्र जडेजा समेत कई खिलाड़ी इस बार रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर देंगे.