logo-image

इस महिला खिलाड़ी ने महज 17 गेंदों में जड़ दिया अर्द्धशतक, 28 गेंदों में बनाए 75 रन, जानें कौन हैं वे

मात्र 17 गेंदों में शानदार अर्द्धशतक और 28 गेंदों में 75 रन. यह कारनामा एक क्रिकेटर ने कर दिखाया है, उनका नाम है लिजेल ली.

Updated on: 29 Aug 2019, 01:08 PM

नई दिल्‍ली:

मात्र 17 गेंदों में शानदार अर्द्धशतक और 28 गेंदों में 75 रन. यह कारनामा एक क्रिकेटर ने कर दिखाया है, उनका नाम है लिजेल ली. उन्‍होंने किया सुपर लीग में लंकाशायर थंडर के खिलाफ खेले गए मैच में यह कारनामा कर दिया. यह अपने आप में एक कीर्तिमान है. इंग्लैंड में खेली जा रही इस महिला T-20 लीग में सरे स्टार्स की ओर से खेलते हुए लिजेल ली ने लंकाशायर थंडर के खिलाफ सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ दिया.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी का खुला राज, आप भी जानें

महिला T-20 किया सुपर लीग में के एक मैच में सरे ने पहले बल्लेबाजी की. लिजेल ली और शिवर सलामी जोड़ी के तौर पर मैदान में उतरीं. पहले ही ओवर से दोनों ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया और चौकों छक्‍कों की बरसात कर दी. दोनों की धुआंधार बल्‍लेबाजी के बारे में इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने 8.4 ओवर में ही 127 रन जोड़ दिए. इस जोड़ी की शानदार पारियों की बदौलत टीम ने नौ ओवर में एक विकेट खोकर 132 रन बना दिए. मैच के दौरान बारिश भी हुई, लिहाजा मैच कम ओवर का कर दिया गया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंकाशायर थंडर की टीम निर्धारित नौ ओवर में सात विकेट के नुकसान पर महज 97 रन ही बना सकी. इस तरह सरे ने यह मैच 35 रन से जीत लिया. मैच में ताहलिया मैक्ग्रा ने भी 19 गेंद पर 41 रन की शानदार पारी खेली.
इस मैच में लीजेल ने मात्र 17 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया और आउट होने से पहले 28 गेंद पर 75 रन बना दिए.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : कप्‍तान विराट कोहली के निशाने पर महेंद्र सिंह धोनी, रिकी पोंटिंग और स्‍टीव स्‍मिथ के रिकार्ड

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज लिजेल ली ने 75 रन की पारी में 13 चौके और तीन छक्के लगाए. इस तरह से 70 रन तो उन्‍होंने बाउंड्री से ही बना लिए. सिर्फ पांच रन ही उन्‍होंने दौड़कर बनाए. उधर दूसरी ओर इंग्लैंड के ऑलराउंडर शिवर ने 26 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत पर संकट के बादल, नए विकेट कीपर की तलाश शुरू

ली और शिवर ने हर गेंद पर शॉट खेलने की कोशिश की और लगभग हर गेंद पर शॉट लगाने में कामयाबी भी हासिल की. यहां यह भी बात खास है कि अगले साल से किया सुपर लीग नहीं खेला जाएगा. इसके स्‍थान पर Hundred टूर्नामेंट होगा. ऐसे में यह इस प्रतियोगिता का आखिरी मुकाबला रहा.