टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास के बाद अब इस टीम के लिए खेलेगा यह खतरनाक तेज गेंदबाज

आईएएनएस  |   Updated On : October 09, 2019 08:28:50 AM
डेल स्‍टेन

डेल स्‍टेन (Photo Credit : फाइल फोटो )

मेलबर्न :  

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन इस साल होने वाली बिग बैश लीग में मेल्बर्न स्टार्स की ओर से खेलेंगे. स्टेन ने इस साल अगस्त में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था. हालांकि डेल स्‍टेन अभी भी दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवर क्रिकेट का हिस्सा हैं. चयनकर्ताओं ने स्‍वास्‍थ्‍य कारणों के चलते उन्हें भारत के दौरे पर गई टीम में शामिल नहीं किया था. वह आस्ट्रेलिया में होने वाली T-20 लीग में छह मैच खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : हिटमैन रोहित शर्मा ने मारा मैदान, लगाई लंबी छलांग, जानें आंकड़े

क्रिकइंफो के अनुसार, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने स्टेन को छह मैच खेलने की इजाजत दे दी है, लेकिन तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर वह फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए नहीं चुने जाते हैं तो उनके पास बीबीएल में अधिक मैच खेलने का भी विकल्प है. स्टेन पहली बार बीबीएल में खेलेंगे. इससे पहले एबी डिविलियर्स और क्रिस मोरिस इस प्रतियोगिता में खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, यह खिलाड़ी बाहर, इन्‍हें मिलेगा मौका

डेल स्‍टेन ने कहा कि यह ऐसी चीज है जो मैं कुछ समय से करना चाहता था. दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हुए मैं ऐसा नहीं कर पा रहा था. लेकिन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मेरे लिए कुछ समय निकल गया. टेस्ट क्रिकेट में स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक 439 विकेट लिए हैं. लगातार चोटिल होने के कारण उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. लेकिन वनडे और T-20 के लिए वह उपलब्ध हैं.

First Published: Oct 09, 2019 08:28:50 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो