BREAKING NEWS
  • एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप पर CBI ने बेंगलुरु में मारा छापा- Read More »
  • IND VS BAN Final Report : भारत ने बनाए 493/6, बांग्लादेश पर 343 रनों की बढ़त- Read More »
  • Supreme Court Bar Association में पहली बार नहीं हुआ CJI का विदाई भाषण- Read More »

ट्रक से लोकल मैच खेलने जाता था यह क्रिकेट खिलाड़ी, आज है टीम इंडिया का स्‍टार, क्‍या आप जानते हैं नाम

News State Bureau  |   Updated On : September 21, 2019 11:11:19 AM
हार्दिक पांड्या का इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया गया फोटो

हार्दिक पांड्या का इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया गया फोटो (Photo Credit : )

New Delhi:  

भारत की राष्‍ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए क्रिकेट खिलाड़ी क्‍या क्‍या जतन नहीं करते. कई खिलाड़ी इसमें सफल हो जाते हैं, लेकिन कई को निराशा हाथ लगती है. जो क्रिकेटर सफल हो जाते हैं, उनका जिक्र हर कहीं होता है और वे क्रिकेटर भी अपने संघर्ष की कहानी कहते नहीं थकते, लेकिन जो कुछ खास नहीं कर पाते, उन्‍हें कोई पूछता तक नहीं. एक ऐसा ही क्रिकेटर इस वक्‍त भारतीय टीम में खेल रह है, जो लंबे संघर्ष के बाद भारतीय टीम में हैं और अब लगभग नियमित सदस्‍य बन चुके हैं. 

यह भी पढ़ें ः वाह कपिल वाह! 100 गोल्‍फरों को पीछे छोड़कर जीता बड़ा खिताब

हम बात कर रहे हैं दुनिया के नामी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की. हार्दिक पांड्या ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. वे गेंद और बल्‍ले दोनों ने शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की है, जो इन दिनों काफी वायरल हो रही है. इस तस्‍वीर के साथ पांड्या ने लिखा है कि (To those days when I would travel in a truck to play local matches which has taught me so much It’s been an amazing journey so far Hell yes I love this sport!)

यह भी पढ़ें ः जोफ्रा आर्चर को मिला अच्‍छे प्रदर्शन का इनाम, ECB ने दिया केंद्रीय अनुबंध

पांड्या ने लिखा है कि वे दिन जब मैं ट्रक में इस तरह लोकल मैच खेलने जाया करते थे. उन दिनों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. अब तक का सफर शानदार रहा. मैं इस खेल को बहुत प्‍यार करता हुं. इस तस्‍वीर में हार्दिक एक ट्रक पर खड़े होकर मैच खेलने जा रहे हैं. जिसमें वे बहुत दुबले पतले दिखाई दे रहे हैं, हालांकि यह तस्‍वीर कब की है, इस बारे में हार्दिक ने कुछ नहीं बताया है. हार्दिक बड़ी मुश्‍किल से इसमें पहचान में आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः सरफराज को छोड़नी चाहिए टेस्‍ट की कप्‍तानी, शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

हार्दिक ने इससे पहले भी बताया है कि वे बहुत गरीब परिवार से आते हैं और उनके लिए उनके भाई क्रूणाल पांड्या ने बहुत संघर्ष किया है.

यह भी पढ़ें ः World wrestling championship : बजरंग, रवि के गले में कांसा, सुशील खाली हाथ लौटे

हालांकि हार्दिक पांड्या तब विवादों में घिर गए थे जब एक चैट शो हार्दिक पांड्या ने विवादित बयान दे दिया था. जिसके बाद काफी विवाद हुआ था और सीओए (COA) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से दोनों को वापस बुला लिया था और अस्थाई तौर पर निलंबित किया था. दोनों ने इसके बाद बिना शर्त माफी मांगी थी और जांच लंबित रहने तक अस्थाई तौर पर उनका प्रतिबंध हटा दिया गया था.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : युवराज सिंह से छह गेंद में छह छक्‍के खाकर मैं गेंदबाज बन गया, जानें किसने कही यह बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की लोकपाल कमिटी ने पांड्या और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को सजा सुनाते हुए एक-एक लाख रुपए जुर्माना लगाया है. इसके साथ ही सीओए (COA) की ओर से जांच के लिए नियुक्त किए गए लोकपाल ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को 10-10 लाख रुपए बीसीसीआई (BCCI) की ओर से बनाए गए क्रिकेट एशोसिएसन फॉर ब्लाइंड फंड में जमा कराने का आदेश दिया था.

First Published: Sep 21, 2019 10:51:50 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो