logo-image

ऐसा रह सकता है भारत-वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट सीरीज का परिणाम, जानें 36 हजार लोग क्‍या बोले

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू हो गया है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Updated on: 23 Aug 2019, 05:05 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू हो गया है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले दिन का खेल बारिश की वजह से देर से शुरू हुआ, साथ ही बीच-बीच में हो रही बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 68.5 ओवर का खेल ही हो सका. टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 203 रन बनाए. पहले दिन के खेल में कैरेबियाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर हावी रहे, भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और कप्‍तान विराट कोहली शुरुआत में ही सस्ते में पवेलियन लौटे. वेस्टइंडीज की तरफ के केमार रोच ने तीन, शैनन गैब्रिएल ने दो जबकि रोस्टन चेज को एक सफलता मिली. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : ऐसा अद्भुत कैच कभी नहीं देखा होगा, आंखों पर भरोसा करना मुश्‍किल

अब सवाल यही है कि जिस तरह से भारत ने वेस्‍टइंडीज को T-20 और एक दिवसीय सीरीज में करारी मात दी थी, वैसा ही प्रदर्शन भारतीय टीम दोहरा पाएगी या नहीं. इसी को लेकर एक पोल किया गया, जिसके परिणाम अब सामने आ गए हैं. इस पोल में 36 हजार से भी ज्‍यादा लोगों ने हिस्‍सा लिया. इसमें से 82 फीसद लोग यह मानते हैं कि भारत यह सीरीज 2-0 से जीत लेगा. करीब 11 फीसद लोग कहते हैं कि सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटेगी, यानी दोनों टीमें एक एक मैच जीतेंगी. महज सात फीसद लोगों को ही ऐसा लगता है कि भारत इस सीरीज के दोनों टेस्‍ट मैच हार जाएगा. पोल के नतीजे यही बताते हैं कि इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत यह सीरीज जीत लेगा, हारने की संभावना न के बराबर ही है.

यह भी पढ़ें ः भारत को हराने के लिए दुनिया के इस ऑलराउंडर की मदद लेगा दक्षिण अफ्रीका

इस पोल में भारी संख्‍या में लोगों ने कमेंट के माध्‍यम से अपनी बात भी रखी है. करीब 1360 लोगों ने इस सवाल पर राय रखी है. कमेंट बक्‍से में लोगों ने जो लिखा है, उससे यह फिर साबित हो गया कि रोहित शर्मा को अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए था. कप्‍तान विराट कोहली के इस फैसले से लोग नाराज हैं. लोगों को यह भी लग रहा है कि अगर रोहित शर्मा नहीं खेले तो सीरीज जीतना मुश्‍किल है, भले बराबरी पर छूट जाए. इस सीरीज के पहले टेस्‍ट के पहले दिन ऐसा ही कुछ देखने के लिए भी मिला. पहले दिन के मैच में जिस तरह से बारिश ने बाधा डाली, उसको लेकर भी लोग पसोपेश में हैं.