BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

युवराज सिंह से छह गेंद में छह छक्‍के खाने वाला गेंदबाज डेविड वार्नर के लिए बना मुसीबत

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 16, 2019 07:47:53 AM
डेविड वार्नर, फोटो आईसीसी ट्वीटर

डेविड वार्नर, फोटो आईसीसी ट्वीटर (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

एक ओवर की छह गेंद पर भारतीय खब्‍बू बल्‍लेबाज युवराज सिंह से छह छक्‍के खाने के बाद उस गेंदबाज का करियर खत्‍म होने की कगार पर पहुंच चुका था. लेकिन अब वही गेंदबाज आस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार डेविड वार्नर के लिए मुसीबत का सबब बन गया है. एशेज सीरीज में उस गेंदबाज ने डेविड वार्नर को दस में से सात पारियों में आउट किया है. उस गेंदबाज को आप अच्‍छी तरह जानते हैं, उनका नाम स्‍टुअर्ट ब्रॉड है. आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच खेली गई सीरीज में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया और पूरी सीरीज में छाए रहे. 

यह भी पढ़ें ः सबसे बड़ा खिलाड़ी : आस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्‍मिथ ने तोड़ा अपना ही रिकार्ड, बनाए सबसे ज्‍यादा रन

डेविड वार्नर इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके. उन्‍हें सीरीज के हर मैच में खेलने का मौका मिला और उन्‍होंने दस पारियों में बल्‍लेबाजी की. सीरीज में वार्नर महज 95 रन ही बना सके. वे सिर्फ एक ही बार पचासा ठोक सके. मजे की बात तो यह है कि वे तीन पारियों में शून्‍य पर आउट होकर इसकी हैट्रिक बनाने में कामयाब रहे. उनका सर्वाधिक स्‍कोर 61 रन रहा. उनका औसत 9.50 का रहा. जो वार्नर जैसे बल्‍लेबाज के लिए निराशाजनक ही कहा जाएगा. उन्‍होंने पूरी सीरीज में महज 13 चौके लगाए और छक्‍का तो एक भी नहीं मार पाए.

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी बनेंगे पाकिस्‍तान के अगले PM! POK भारत को दे देंगे

दस पारियों में से सात बार वे स्‍टूअर्ट ब्रॉड के शिकार बने, वहीं तीन बार उन्‍हें जोफ्रा आर्चर ने आउट किया. इस तरह देखा जाए तो हर पारी में वे तेज गेंदबाजों का शिकार बने. मजे की बात यह भी है कि स्‍टूअर्ट ब्रॉड अब तक 12 बार वार्नर को आउट कर चुके हैं, जिसमें से सात बार तो इसी सीरीज में आउट किया. स्‍टूअर्ट ब्रॉड का वार्नर पसंदीद शिकार बन चुके हैं, इतनी बार उन्‍होंने अन्‍य किसी बल्‍लेबाज को आउट नहीं किया. आस्‍ट्रेलिया के ही माइकल क्‍लार्क को वे अब तक 12 बार आउट कर चुके हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और रॉस टेलर को वे दस दस बार आउट करने में काययाब हुए हैं.

First Published: Sep 16, 2019 07:47:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो