logo-image

विश्‍व का नंबर एक बल्‍लेबाज बनने के बाद भी नहीं रुक रहा यह खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर ने बताया इसका राज

आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ फिलवक्‍त चारो तरफ छाए हुए हैं. उनका गजब का धमाकेदार प्रदर्शन जारी हैं.

Updated on: 07 Sep 2019, 09:31 AM

नई दिल्ली:

आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ फिलवक्‍त चारो तरफ छाए हुए हैं. उनका गजब का धमाकेदार प्रदर्शन जारी हैं. आईसीसी रैंकिंग में वे भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं, लेकिन इसके बाद भी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. पूरी दुनिया की नजर इस वक्‍त सिर्फ और सिर्फ स्‍मिथ पर ही है. ट्वीटर पर उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं. अब दुनिया के महान बल्‍लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी उनके मुरीद हो गए हैं. सचिन तेंदुलकर ने स्‍टीव स्‍मिथ की जमकर तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें ः गजब : एक बीयर के लिए पत्रकार को चुकाने पड़े 50 लाख रुपये, जानें क्‍यों हुआ ऐसा

स्मिथ इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने इंग्लैंड के साथ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर जारी एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाया है. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर स्मिथ की तारीफ में लिखा है कि (COMPLICATED TECHNIQUE but an ORGANIZED MINDSET is what sets @stevesmith49 apart. Incredible comeback!)जटिल तकनीक, लेकिन मानसिकता एक दम संतुलित और यही स्मिथ को बाकी बल्लेबाजों से अलग करता है. अविश्वसनीय वापसी.

यह भी पढ़ें ः दूसरी टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने पर संकट में भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी, कारण बताओ नोटिस जारी

स्‍टीव स्मिथ ने टेस्ट में कुल 26 शतक पूरे कर लिए हैं और वह टेस्ट में सबसे तेजी से 26 शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में स्मिथ ने तेंदुलकर को ही पीछे किया है. स्मिथ ने 121 पारियों में 26 टेस्ट शतक पूरे किए तो वहीं सचिन को यहां तक पहुंचने के लिए 136 पारियां लगी थीं. इस सूची में पहला नंबर आस्ट्रेलिया के ही सर डॉन ब्रेडमैन का है.

यह भी पढ़ें ः डांसिंग बॉलर के नाम से मशहूर पाकिस्‍तान का यह स्‍पिन गेंदबाज नहीं रहा

अब जिस तरह की बल्‍लेबाजी स्‍टीव स्‍मिथ कर रहे हैं, इससे उनकी तुलना महान सर डॉन ब्रेडमैन तक से होने लगी है. महान बल्‍लेबाजों से लेकर क्रिकेट प्रेमी तक उनकी शान में कसीदे पढ़ रहे हैं और उन्‍हें महान बल्‍लेबाजों की श्रेणी में रख रहे हैं. बैन से वापसी के बाद जब से स्‍मिथ क्रिकेट खेले हैं, तब से लगातार अच्‍छा और उससे भी अच्‍छा प्रदर्शन करते जा रहे हैं.