BREAKING NEWS
  • हाथियों से खेती को बचाने के लिए किसानों ने खोजा अच्छा तरीका, किया ऐसा काम- Read More »
  • एक बार फिर से नोएडा में होगी 'राहगीरी', इस बार ऐसे होगी मस्ती- Read More »
  • Gold Silver Rate Today 20 Sep: सोने-चांदी में सीमित दायरे का कारोबार, मौजूदा भाव पर कैसे करें ट्रेड, जानें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स- Read More »

थाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, जीता लगातार 17वां टी20 मैच

News State Bureau  |   Updated On : August 12, 2019 06:39:54 AM
लगातार टी20 मैच जीतने में थाईलैंड ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

लगातार टी20 मैच जीतने में थाईलैंड ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

नई दिल्ली:  

थाईलैंड (Thailand) की महिला क्रिकेट टीम ने लगातार 17 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीतकर नया विश्व रिकार्ड बनाया है. नीदरलैंड (Netherland) में चल रही चार देशों की श्रृंखला के पांचवें मैच में थाइलैंड ने मेजबान टीम को 54 रन पर ढेर कर दिया और केवल आठ ओवर में लक्ष्य हासिल करके जीत दर्ज की. इस श्रृंखला की दो अन्य टीमें आयरलैंड और स्कॉटलैंड हैं. आईसीसी (ICC) के अनुसार थाईलैंड (Thailand) ने ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का रिकार्ड तोड़ा जिसने मार्च 2014 से अगस्त 2015 तक लगातार 16 मैच जीते थे.

इस प्रारूप में तीन अन्य टीमों ने लगातार दस या इससे अधिक मैच जीते हैं. इनमें इंग्लैंड और जिम्बाब्वे (दोनों 14) और न्यूजीलैंड (12) शामिल हैं. गौरतलब है कि जिम्बाब्वे की महिला टीम के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है, जो अब तक लगातार 14 मैच जीत चुके हैं.

और पढ़ें: शारजील खान पर पीसीबी ने किया रुख साफ, कहा- अगर खेलना चाहते है तो स्पॉट फिक्सिंग की बात करें स्वीकार

थाईलैंड (Thailand) वर्तमान में नीदरलैंड (Netherland) में एक चतुष्कोणीय श्रृंखला खेल रहा है जिसमें आयरलैंड और स्कॉटलैंड भी शामिल हैं. टीम के ट्विटर हैंडल ने कहा कि आयरलैंड और नीदरलैंड (Netherland) के खिलाफ जीत महत्वपूर्ण थी क्योंकि ये ऐसी टीमें थीं जो 31 अगस्त से शुरू होने वाले आईसीसी (ICC) वर्ल्ड टी 20 क्वॉलिफायर में थाईलैंड (Thailand) का सामना करेंगी.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की वेबसाइट के अनुसार, थाईलैंड (Thailand) ने जुलाई 2018 से अपना विजय अभियान शुरू किया था जब उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को नीदरलैंड (Netherland) में वर्ल्ड टी 20 क्वालिफायर के दूसरे प्ले-ऑफ सेमीफाइनल में सात विकेट से हराया. इस दौरान थाईलैंड (Thailand) ने इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात को सर्वाधिक तीन बार हराया.

और पढ़ें: INDvsWI: विराट कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें

अब तक की चतुष्कोणीय श्रृंखला में, थाईलैंड (Thailand) ने स्कॉटलैंड और नीदरलैंड (Netherland) के खिलाफ जीत दर्ज की है और आयरलैंड के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम के तहत चार विकेट से जीत हासिल की. अपने आखिरी मैच में थाईलैंड (Thailand) ने नीदरलैंड (Netherland) को 54 रनों पर ढेर कर दिया और 8 ओवर्स में इस लक्ष्य को हासिल भी कर लिया.

First Published: Aug 11, 2019 10:30:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो