टेस्‍ट क्रिकेट के नंबर एक बल्‍लेबाज का मुरीद हुआ यह घातक तेज गेंदबाज

आईएएनएस  |   Updated On : October 10, 2019 02:41:08 PM
डेल स्‍टेन

डेल स्‍टेन (Photo Credit : फाइल फोटो )

जोहान्सबर्ग :  

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (South African bowler Dale Steyn) ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Australia batsman Steve Smith) की उनकी निरंतरता के लिए तारीफ की है. स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग (Smith ball tempering) के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा था. प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए स्मिथ ने एशेज सीरीज (ashes series) में शानदार बल्लेबाजी की और 110.57 की औसत से 774 रन जोड़े. साथ ही वह भारत के विराट कोहली (virat kohli) को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट में नंबर-1 रैकिंग पर भी कब्जा जमाया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : 142 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से मयंक अग्रवाल के सिर में लगी गेंद, देखिए फिर क्‍या मिला जवाब

आईसीसी के वेबसाइट ने स्टेन के हवाले से लिखा, "स्टीव के पास जो तकनीक है, जो उन्होंने विकसित की है, उससे वे गेंदबाजों को बाएं, दाएं और मध्य में आकर असमंजस में डाल रहे हैं." उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी हैं. उनकी आंखें बेहतरीन काम करती हैं. उनकी तकनीक अलग और मुश्किल है जो उनके लिए अच्छी तरह काम कर रही है."

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे करेंगे शादी, यह फिल्‍म अभिनेत्री बनेगी उनकी दुल्‍हनिया, जानें कौन है वह

एक ओर जहां स्मिथ ने एशेज में दमदार प्रदर्शन किया था वहीं उनके ही साथ एक साल के लिए प्रतिबंधित किए गए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एशेज में खराब फॉर्म में थे. स्टेन ने वार्नर का बचाव भी किया है. स्टेन ने कहा, "मैंने जितने भी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है उनमें वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. वह पहली गेंद और टेस्ट में पहले दिन से आप पर दबाव डालते हैं. विश्व स्तर के खिलाड़ी रातों-रात खराब नहीं बनते, खासकर एक खराब दौरे से भी नहीं. वह फॉर्म में आ जाएंगे. मैं उन्हें टीम से बाहर नहीं करूंगा."

First Published: Oct 10, 2019 02:41:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो