logo-image

IND vs AUS: कोहली की कप्तानी में भारत ने दर्ज की रिकॉर्ड सातवीं टेस्ट सीरीज जीत, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी हुई टीम इंडिया के नाम

धर्मशाला टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट हराकर यह निर्णायक टेस्ट मैच ऐतिहासिक जीत के साथ अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने ना सिर्फ मैच बल्कि सीरीज भी 2-1 से जीत ली।

Updated on: 28 Mar 2017, 05:31 PM

highlights

  • भारत ने धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया
  • टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम
  • कोहली की कप्तानी में भारत की लगातार सातवीं जीत

नई दिल्ली:

धर्मशाला टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट हराकर यह निर्णायक टेस्ट मैच ऐतिहासिक जीत के साथ अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने ना सिर्फ मैच बल्कि सीरीज भी 2-1 से जीत ली।

भारत ने मैच जीतने के साथ साथ लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज अपने नाम दर्ज की। विराट की कप्तानी में अब तक भारत ने बिना हारे 6 सीरीज जीती हैं। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करने के बाद यह आंकड़ा अब 7-0 का पहुंच गया है।

लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज जीत

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी की धरती पर साल 2015 में हराकर सीरीज जीत का जो सिलसिला शुरू किया था, वह पिछली 6 सीरीज से जारी है ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हराकर यह उसकी लगातार सातवीं सीरीज जीत है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus: धर्मशाला टेस्ट में भारत ने दर्ज की 'विराट' जीत, ऑस्ट्रेलिया को मैच के साथ सीरीज में 2-1 से दी मात, जडेजा बनें 'मैन ऑफ द मैच' और 'सीरीज'

टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में लगातार 6 टेस्ट सीरीज जीती हैं। यह सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ साल 2015 सीरीज जीत (2-1) से शुरू हुआ था। उसके बाद टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका (3-0), वेस्टइंडीज (2-0), न्यूजीलैंड (3-0), इंग्लैंड (4-0) और फिर बांग्लादेश (1-0) को हराया।

इससे पहले 2008-10 के बीच टीम इंडिया ने लगातार 5 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत कर विराट सेना ने इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया को पस्त कर टीम इंडिया ने अपने इस रिकॉर्ड को और बेहतर कर लिया है।