BREAKING NEWS
  • IND VS BAN : एक ही मैच में चार विश्‍व रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में मयंक अग्रवाल- Read More »

वर्ल्‍ड कप में शिकस्‍त के बाद आज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहला T-20 मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया

News state Bureau  |   Updated On : August 03, 2019 10:40:03 AM
आज वेस्‍ट इंडीज में पहला T-20 मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया

आज वेस्‍ट इंडीज में पहला T-20 मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

ICC World Cup 2019 के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड से करारी हार के बाद आज पहली बार टीम इंडिया वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ अपना पहला टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला खेलेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया कुल तीन टी-20 मैच खेलेगी. फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में शनिवार को पहला टी-20 मैच भारतीय समयानुसार रात 8.00 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले कहा था कि यह सीरिज खिलाड़ियों के लिए टी-20 वर्ल्‍ड कप में चुने जाने के लिए एक मौका होगी. इस सीरिज में युवा खिलाड़ियों को भी अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें : IND vs WI: पहले टी20 मैच पर छाये काले बादल, जानें कैसा रहेगा मौसम

मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर और खलील अहमद के लिए इस सीरिज में खुद को साबित करने का अच्‍छा मौका होगा. वेस्टइंडीज में इन तीनों खिलाड़ियों ने इंडिया-ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. उम्‍मीद है कि ये खिलाड़ी इस सीरिज में बेहतर प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं पर अपनी छाप छोड़ पाएं.

राहुल चाहर और नवदीप सैनी इस सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं, क्योंकि कई सीनियर गेंदबाजों को आराम दिया गया है. वेस्टइंडीज दौर पर गई टीम में भुवनेश्वर कुमार एकमात्र वरिष्ठ गेंदबाज हैं. बैटिंग ऑर्डर की बात करें तो रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग कर सकते हैं. कोहली के बाद अय्यर को मौका नहीं मिलने की स्‍थिति में लोकेश राहुल खेल सकते हैं और फिर विकेटकीपर ऋषभ पंत को बल्‍लेबाजी के लिए मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें : INDvsWI, 1st T20: रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हो सकता है यह बड़ा रिकॉर्ड

कमतर नहीं आंका जा सकता वेस्‍ट इंडीज को
कार्लोस ब्रेथवेट की कप्तानी में खेलने वाली मेजबान वेस्‍ट इंडीज टीम में कीरोन पोलार्ड और सुनील नरेन जैसे सीनियर खिलाड़ी हैं जो किसी टीम के खिलाफ अपने दम पर मैच पलट सकते हैं. गेंदबाजी में भी वेस्टइंडीज के पास शेल्डन कॉटरेल और ओशेन थॉमस जैसे गेंदबाज हैं.

संभावित टीमें -
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज : जॉन कैंपबेल, इविन लुईस, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्राम्बले, जेसन मोहम्मद, खारे पियरे.

First Published: Aug 03, 2019 08:39:23 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो