BREAKING NEWS
  • राजनीति से संन्यास पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान- Read More »
  • Ayodhya Case : आज बंद कमरे में बैठेगी अयोध्‍या केस की सुनवाई कर रही संविधान पीठ- Read More »
  • India vs Pakistan : T-20 विश्‍व कप से पहले हो सकता है भारत पाकिस्‍तान का मुकाबला, यहां जानें आईसीसी का पूरा प्‍लान- Read More »

टीम इंडिया के फिजियो पद के लिए 16 लोगों ने दिया इंटरव्यू, इनका सेलेक्शन लगभग पक्का

PTI  |   Updated On : August 22, 2019 06:00:00 AM
टीम इंडिया के फिजियो पद के लिए 16 लोगों ने दिया इंटरव्यू

टीम इंडिया के फिजियो पद के लिए 16 लोगों ने दिया इंटरव्यू (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के सपॉर्ट स्टाफ को चुनने की प्रक्रिया बुधवार को भी जारी रही, जब चयन समिति ने फिजियो के पद के लिए 16 और अनुकूलन कोच के पद के लिए 12 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया. सपॉर्ट स्टाफ की नियुक्ति दो साल के लिए होगी जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज से भारत में 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक होगी. टीम को नया फिजियो और ट्रेनर मिलना तय है क्योंकि पैट्रिक फरहार्ट और शंकर बासु ने पद पर नहीं बने रहने का फैसला किया है.

ट्रेनर पद के लिए आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े रजनीकांत और नैशनल क्रिकेट अकैडमी तथा भारतीय टीम के साथ जुड़े रहे सुदर्शन वीपी का भी इंटरव्यू हुआ. खेल हड्डी रोग चिकित्सक दिनशा पारदीवाला और पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर तथा अनुकूलन कोच राणादीप मोइत्रा ने एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति की सहायता की.

और पढ़ें:  इंग्लैंड ने जारी किया 2020 की क्रिकेट शेड्यूल, सालों की परंपरा तोड़ इस देश के साथ करेगी शुरुआत

बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच के लिए इंटरव्यू पहले ही हो चुके हैं. प्रशासनिक प्रबंधक के पद के लिए 25 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और इनका साक्षात्कार गुरुवार को होगा जब पूरी प्रक्रिया खत्म होगी. वेस्टइंडीज (West indies) में कथित तौर पर भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ बुरा बर्ताव करने वाले निवर्तमान प्रशासनिक अधिकारी सुनील सुब्रमण्यम का भी गुरुवार को साक्षात्कार होगा.

और पढ़ें: विराट कोहली ने शेयर की टीम इंडिया की शर्टलेस तस्वीर, टेस्ट मैच से पहले देखें कैसे बिताया दिन

सुब्रमण्यम के चुने जाने की संभावना हालांकि कम है. पता चला है कि बीसीसीआई (BCCI) के सीईओ राहुल जोहरी प्रशासनिक प्रबंधक के पद के साक्षात्कार के दौरान चयनकर्ताओं की मदद करेंगे.

First Published: Aug 22, 2019 06:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो