logo-image

जसप्रीत बुमराह ने चोट के बावजूद की घातक गेंदबाजी, नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान तोड़ डाली विकेट

जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के दौरे के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं. वे अपनी चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे.

Updated on: 26 Nov 2019, 06:32 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि टीम में मौजूद अन्य तेज गेंदबाज टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलने दे रहे हैं. अभी हाल ही में भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा की तिकड़ी ने अपनी घातक गेंदबाजी से पूरी दुनिया को चौंका कर रख दिया. बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में जहां इशांत शर्मा और उमेश यादव ने 12-12 विकेट चटकाए तो वहीं दूसरी ओर मोहम्मद शमी ने भी कुल 9 विकेट अपने खाते में डाले.

ये भी पढ़ें- घरेलू खिलाड़ियों की इस हरकत से नाराज हैं सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली से जताई बदलाव की उम्मीद

हालांकि बुमराह भी टीम इंडिया में अपनी वापसी के प्रयास में लगातार कड़ी मेहनत कर रहे है. इसी क्रम में उन्होंने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर अभ्यास सत्र के बाद टूटे स्टम्प की तस्वीर शेयर की. बुमराह ने ट्वीटर पर यह फोटो साझा की है और इस बात का संदेश दिया है कि वह जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करने वाले हैं. बुमराह ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "खत्म, सत्र के साथ-साथ स्टम्प का भी अंत."

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, करीम जनत कर सकते हैं डेब्यू

बताते चलें कि जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के दौरे के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं. वे अपनी चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे, तब से वह टीम से बाहर ही चल रहे हैं. उन्हें स्ट्रेस फ्रेक्चर की समस्या है, उनके अगले साल होने वाले टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में लौटने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि, जसप्रीत बुमराह की वापसी होने पर किसी एक तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में अपना स्थान गंवाना पड़ सकता है. इसके लिए मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा या उमेश यादव में से किसी एक गेंदबाज को त्याग करना पड़ सकता है.