logo-image

मालामाल हुए टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री, कप्‍तान विराट कोहली को छोड़ा पीछे, जानें कितनी बढ़ी सैलरी

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री मालामाल हो गए हैं. उन्‍हें हाल ही में फिर से हेड कोच बनाया गया है. पूर्व कप्‍तान कपिल देव वाली समिति ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया है

Updated on: 10 Sep 2019, 09:22 AM

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री मालामाल हो गए हैं. उन्‍हें हाल ही में फिर से हेड कोच बनाया गया है. पूर्व कप्‍तान कपिल देव वाली समिति ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया है, इस समिति में 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल के अलावा शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड शामिल थे. इसके साथ ही उनकी सैलरी में भी बढ़ोत्‍तरी की गई है. बताया जाता है कि इस यह सैलरी कांन्‍ट्रेक्‍ट के तहत बढ़ाई गई है. बताया जाता है कि सैलरी के मामले में शास्‍त्री ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम के इस तेज गेंदबाज को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी वारंट पर लगी रोक

मीडिया रिपोट्स के अनुसार रवि शास्‍त्री को पहले जो सैलरी मिल रही थी, उसमें करीब 20 फीसदी की बढ़ोत्‍तरी की गई है. जानकारी के अनुसार पहले शास्‍त्री को करीब आठ करोड़ रुपये सालाना मिलते थे, जो अब बढ़कर साढ़े नौ से दस करोड़ के करीब पहुंच गई है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल में खत्‍म हुई सीरीज के बाद शास्‍त्री का करार खत्‍म हो गया था, लेकिन उनका कार्यकाल एक बार फिर से बढ़ दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : अब रोहित शर्मा करेंगे टेस्‍ट में ओपनिंग, केएल राहुल पर संकट

रवि शास्‍त्री ही नहीं, सूचना यह भी है कि बाकी के कोचिंग स्‍टाफ की सैलरी भी बढ़ी है. टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण को अब 3.5 करोड़ रुपये सालाना दिए दिए जाएंगे, वहीं फील्‍डिंग कोच आर श्रीधर को भी इतना ही पैसा दिया जाएगा. नए बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौर को ढाई से तीन करोड़ सालाना मिलेंगे, यह भी जानकारी है. पूरे कोचिंग स्‍टाफ का भी कार्यकाल पिछले दिनों खत्‍म हो रहा था, इसके बाद भरत अरुण, आर श्रीधर का तो कार्यकाल बढ़ा दिया गया, लेकिन बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगर को हटाकर उनकी जगह विक्रम राठौर को बल्‍लेबाजी कोच बनाया गया था. शास्‍त्री अब अगले दो साल तक टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे, इस दौरान T-20 विश्‍व कप के अलावा भारत को कई बड़े टूर्नांमेंट में शामिल होना है. इसके साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनिशप भी खेली जा रही है. जिसका फाइनल मुकाबला साल 2021 में होगा.

यह भी पढ़ें ः उफ ! आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ के बारे में यह क्‍या बोले हार्मिसन, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी बात यह भी है कि अब रवि शास्‍त्री को टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से भी ज्‍यादा सैलरी मिलने लगेगी. बीसीसीआई कांट्रेक्‍ट के अनुसार विराट कोहली Aप्‍लस लिस्‍ट में शामिल हैं, इसके अनुसार उन्‍हें करीब सात करोड़ रुपये मिलते हैं.