logo-image

टीम इंडिया ने इस टीम को महज 41 रन पर ही कर दिया आउट, बन गया रिकार्ड

मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 41 रनों पर ऑलआउट कर दिया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया.

Updated on: 21 Jan 2020, 04:12 PM

Bloemfontein (South Africa):

मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 41 रनों पर ऑलआउट कर दिया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया. भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवरों में पांच रन देकर चार विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी को तीन विकेट मिले. अब भारत को जीत के लिए 42 रनों की दरकार है. यह अंडर-19 विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अभी तक का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे न्यूनतम है. कनाडा और बांग्लादेश भी अंडर-19 विश्व कप में 41-41 रनों पर ऑल आउट हो चुकी हैं.

जापान के शुरुआती दो विकेट पांच रनों के कुल योग पर गिर गए. कप्तान और विकेटकीपर मार्कस थुरगेट एक रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद पांच रन के कुल योग पर ही रवि बिश्नोई ने नील डेट (0) को आउट किया. सात रन बनाने वाले शू नोगुची का विकेट 14 रन के कुल योग पर गिरा. शू को बिश्नोई ने बोल्ड किया. इसके बाद जापान ने 14 रन के कुल योग पर ही काजुमासा ताकाहाशी (0) का विकेट गंवाया.

यह भी पढ़ें ः थाईलैंड मास्टर्स: ओलंपिक की उम्मीदें बरकार रखने उतरेंगे साइना नेहवाल और श्रीकांत

19 रन के कुल योग पर इशान फार्टयाल (0) आउट हुए और इसी योग पर एश्ले थुरगेट (0) तथा देबाशीष साहू (0) भी चलते बने. जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका. भारत की ओर से आकाश सिंह ने दो और विद्याधर पाटिल ने भी एक विकेट लिया. भारत अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा चुका है, जबकि जापान को अपने पहले मैच से एक अंक मिला था. जापान अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्य हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था. भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर इस ग्रुप में शीर्ष पर है जबकि जापान एक मैच के बाद एक अंक के साथ दूसरे नंबर पर है.