logo-image

टीम इंडिया में नंबर 4 का झमेला लगभग खत्म, रिषभ पंत नहीं बल्कि ये युवा बल्लेबाज करेगा बैटिंग

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत करते हुए कहा कि वनडे में श्रेयस अय्यर भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे.

Updated on: 19 Aug 2019, 01:52 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद से टीम इंडिया में नंबर 4 के बल्लेबाज को तलाशने का काम काफी तेज हो गया था. वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया की वनडे सीरीज के बाद अब ऐसा कहा जा रहा है कि टीम की ये तलाश अब लगभग पूरी हो चुकी है. जी हां, टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए अपने मनपसंद खिलाड़ी का चुनाव कर लिया है. कोच रवि शास्त्री ने कहा कि श्रेयस अय्यर फिलहाल वनडे मैचों में भारत के लिए नंबर 4 बल्लेबाजी करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- बल्लेबाजों के लिए जल्द ही अनिवार्य हो सकता है 'नेक गार्ड', जानें क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर

रवि शास्त्री ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वनडे में श्रेयस अय्यर भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे. शास्त्री ने कहा, "बीते दो साल में हमने जिन क्षेत्रों पर ध्यान दिया है उनमें से एक है ज्यादा से ज्यादा युवाओं को टीम में लाना. उदाहरण के तौर पर श्रेयस अय्यर, वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे."

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: बाउंसर से स्टीव स्मिथ को घायल करने वाले जोफ्रा आर्चर को मिली कप्तान की शाबाशी, जानें क्या बोले जो रुट

वेस्टइंडीज दौरे पर हाल ही में खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में अय्यर ने नंबर 4 पर खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी की और दो पारियों में क्रमशः 71 और 65 रन बनाए. अय्यर से पहले युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को नंबर 4 के लिए कई मौके दिए गए थे. लेकिन रिषभ पंत ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ टीम मैनेजमेंट को बल्कि सभी क्रिकेट फैंस को भी निराश किया था. हालांकि अभी तक टीम में रिषभ पंत की मौजूदगी को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है कि उन्हें टीम में रखा जाएगा या नहीं.