logo-image

अनुष्का शर्मा नहीं बल्कि ये है विराट कोहली की खुशियों का असली राज, कप्तान ने कही दिल की बात

कोहली यह भी मानते हैं कि वेगन बनने के कारण भी उन्हें बहुत लाभ हुआ है. उन्होंने पिछले साल शाकाहारी बनने का निर्णय लिया था.

Updated on: 23 Oct 2019, 12:49 PM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण करने के बाद से ही विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी का अहम हिस्सा हैं. भारत के लिए 2008 में पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलते समय कोहली गोल-मटोल चेहरे वाले एक युवा खिलाड़ी थे, लेकिन अब वह दुनिया से सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं और सभी उनके बदलाव को देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- विश्व मिलिट्री खेल: आनंदन गुणासेकरन ने भारत के लिए जीते 2 स्वर्ण पदक

वह केवल फिट नहीं हुए हैं बल्कि टीम के अंदर भी फिटनेस कल्चर ले आए हैं और अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं. कोहली यह भी मानते हैं कि वेगन बनने के कारण भी उन्हें बहुत लाभ हुआ है. उन्होंने पिछले साल शाकाहारी बनने का निर्णय लिया था.

ये भी पढ़ें- ISL 6: जमशेदपुर एफसी ने ओडिशा एफसी को 2-1 से हराया

कोहली ने बुधवार को ट्वीट किया, "नेटफ्क्सि पर गेम चेंजर शो देखा. शाकाहारी बनने के बाद मुझे यह पता चला कि इतने वर्षों से डाइट के बारे में मेरी जो सोच थी वो बस एक कल्पना भर थी. क्या बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री है और हां शाकाहारी बनने के बाद से मुझे जैसा महसूस हुआ वैसा जीवन में पहले कभी नहीं हुआ."

ये भी पढ़ें- IND vs SA: मैच के दौरान सोते हुए दिखाई दिए कोच रवि शास्त्री, सोशल मीडिया पर उड़ी खिल्ली

गेम चेंजर पिछले सीजन आई एक डॉक्यूमेंट्री है, जिसे जेम्स कैमरून, जैकी चैन और आर्नोल्ड श्वार्जनेगर ने प्रोड्यूज किया है. इसमें शाकाहारी भोजन से खिलाड़ियों को होने वाले लाभ के बारे में बताया गया है.