BREAKING NEWS
  • मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) बनी 9 लाख करोड़ की कंपनी, पहली बार किसी कंपनी ने बनाया ये रिकॉर्ड- Read More »
  • IND VS SA : रांची में टॉस करने मैदान में नहीं जाएंगे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस, जानें फिर क्‍या होगा- Read More »
  • FATF से पाकिस्‍तान को मिल गई राहत पर डार्क ग्रे लिस्‍ट में रहेगा बरकरार- Read More »

विश्व कप 2023 को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, बोले- अभी इस काम पर है सारा फोकस

IANS  |   Updated On : August 07, 2019 03:23:25 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में क्लीप स्वीप करने के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम अगले विश्व कप के बारे में नहीं सोच रही. वर्ष 2023 में 50 ओवर का विश्व कप भारत में ही होगा और कोहली ने माना कि उनका पूरा ध्यान लगातार बेहतर प्रदर्शन करने पर केंद्रित है. कोहली ने मंगलवार को कहा, "2023 विश्व कप के बारे में सोचना अभी बहुत दूर है. हमारी प्राथमिकता हमेशा विश्व क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने पर रही है और पिछले तीन-चार वर्षों में हम ऐसा करने में कामयाब हो पाए हैं. हम दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं और इसका एक अच्छा कारण है. कभी-कभी, हम शीर्ष स्थान पर भी गए हैं."

ये भी पढ़ें- क्रिकेट में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, ग्राउंड अंपायर से ये अधिकार छीनने के प्लान में है ICC

कोहली ने कहा, "आप वास्तव में विश्व कप के बारे में 12 महीने पहले योजना बनाना शुरू करते हैं. प्राथमिकता भारतीय क्रिकेट को शीर्ष पर रखना, लगातार क्रिकेट खेलना और मैच जीतना है. इसलिए हम दुनिया की शीर्ष टीमों में से एक हैं." वेस्टइंडीज पर मिली सात विकेट की जीत में युवा बल्लेबाज रिषभ पंत (ऋषभ पंत) ने अहम भूमिका निभाई और शानदार अर्धशतक जड़ा.

ये भी पढ़ें- PCB ने कोच मिकी आर्थर को दिया बड़ा झटका, टीम के साथ करार बढ़ाने की मांग को ठुकराया

कप्तान ने पंत की तारीफ करते हुए कहा, "सीरीज में पंत का प्रदर्शन अच्छा रहा. पहले दो मैचों के लिए वह निराश थे कि उन्होंने रन नहीं बनाए. वह वास्तव में अच्छा खेल रहे थे, गेंद को अच्छी तरह से मार रहे थे लेकिन यही टी-20 क्रिकेट है और कभी-कभी ऐसा होता है. लेकिन आज उन्होंने अपनी स्किल का अच्छा उपयोग किया, जब जरूरत थी तब बड़े शॉट खेले और पारी की लय के मुताबिक खेला. बल्लेबाजी कोच ने उन्हें संदेश दिया था कि मैच जिता कर लाओ और उन्होंने वही किया." दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत गुरुवार से होगी.

First Published: Aug 07, 2019 03:23:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो