logo-image

धड़ाधड़ रिकॉर्ड बनाने के बावजूद इन खिलाड़ियों से पीछे हैं विराट कोहली, टॉप पर हैं ये दिग्गज

कोहली हाल ही में भारत के लिए टेस्ट में 50 मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे कप्तान बने हैं. विराट ने यह उपलब्धि पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में हासिल की.

Updated on: 14 Oct 2019, 10:07 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लगातार नए रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं. बल्लेबाजी में नए आंकड़े छूने वाले कोहली कप्तानी में भी नए रिकॉर्ड छूते जा रहे हैं. कोहली हाल ही में भारत के लिए टेस्ट में 50 मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे कप्तान बने हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO: भाड़े की गाड़ी चलाने को मजबूर ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, मोहम्मद हफीज ने PCB पर उतारा गुस्सा

विराट ने यह उपलब्धि पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में हासिल की. इस मैच में भारत को जीत मिली और कोहली की बतौर टेस्ट कप्तान यह 30वीं जीत है. इसी के साथ वह टेस्ट में सफलता दर के हिसाब से तीसरे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं. उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ हैं जिन्होंने 50 टेस्ट मैचों में 37 जीत हासिल की हैं. दूसरे नंबर पर वॉ के हमवतन रिकी पोंटिंग हैं.

ये भी पढ़ें- 38 साल के हुए गौतम गंभीर, दिग्गजों ने कुछ इस अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले पोंटिंग ने 50 टेस्ट मैचों में 35 जीत हासिल की थीं. कोहली की विजयी दर 60 फीसदी है. 30 टेस्ट मैचों में कप्तानी कर कोहली ने सौरभ गांगुली को पीछे किया है जिन्होंने 49 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की थी. कोहली से आगे महेंद्र सिंह धोनी हैं.